Create

"ट्राई सीरीज और क्वाडरैंगुलर इवेंट्स की शुरूआत दोबारा होनी चाहिए"

ऑस्ट्रेलिया  vs इंडिया
ऑस्ट्रेलिया vs इंडिया
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेफ्ट ऑर्म स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने कोरोना की वजह से पैदा हुए हालात को लेकर एक अहम सुझाव दिया है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह की परिस्थितियां कोविड की वजह से हो गई हैं उसे देखते हुए द्विपक्षीय सीरीज का आयोजन कम से कम होना चाहिए। ब्रैड हॉग के मुताबिक ट्राई सीरीज और क्वाडरैंगुलर सीरीज का आयोजन बेहतर ऑप्शन होगा।

दरअसल कोविड-19 की वजह से सभी क्रिकेटरों को हर समय बायो-बबल में रहना पड़ता है। वहीं उन्हें काफी समय क्वांरटीन में भी बिताना होता है और इसकी वजह से वो मानसिक तौर पर थक जाते हैं।

ये भी पढ़ें: मिचेल स्टार्क ने टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज के बीच बिजी शेड्यूल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

ब्रैड हॉग के मुताबिक अगर ट्राई सीरीज या क्वाडरैंगुलर सीरीज का आयोजन होता है तो फिर इससे टीमों को कम से कम ट्रैवल करना पड़ेगा और ज्यादा मैचों का आयोजन भी हो सकता है। एक फैन के सवाल के जवाब में उन्होंने ये प्रतिक्रिया दी। ब्रैड हॉग ने कहा,

क्वांरटीन की वजह से अब हर दौरे के लिए एक्स्ट्रा टाइम निकालना पड़ता है। ऐसे में आईसीसी और सभी बोर्ड्स एकसाथ मिलकर ट्राई सीरीज और क्वाडरैंगुलर सीरीज का प्लान बना सकते हैं। इससे टीमों को कम यात्रा करनी होगी और उन पर दबाव भी कम हो जाएगा।

80 और 90 के दशक में रेगुलर तौर पर होता था ट्राई सीरीज का आयोजन

आपको बता दें कि 80 और 90 के दशक में ट्राई सीरीज का आयोजन रेगुलर तौर पर होता था। हालांकि टी20 क्रिकेट के आने के बाद से धीरे-धीरे इसका आयोजन कम होता चला गया। 2007-08 तक ऑस्ट्रेलिया अपने यहां जरूर ट्राई सीरीज का आयोजन करवाता था। भारतीय टीम ने भी कई बार ट्राई नेशन सीरीज में हिस्सा लिया था।

ये भी पढ़ें: कपिल देव ने बताया कि राहुल द्रविड़ को रवि शास्त्री की जगह टीम इंडिया का कोच बनाया जाना चाहिए या नहीं


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...