Create

"पैट कमिंस की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में केन रिचर्डसन को शामिल किया जाए"

Australia v Sri Lanka - ICC Men's T20 World Cup 2021
Australia v Sri Lanka - ICC Men's T20 World Cup 2021

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बचे हुए मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) को एक अहम सलाह दी है। ब्रैड हॉग ने कहा है कि बचे हुए मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियाई टीम को कुछ बड़े फैसले लेने होंगे। उनके मुताबिक पैट कमिंस को ड्रॉप करके केन रिचर्डसन को टीम में शामिल करना चाहिए।

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं और कप्तान आरोन फिंच उनके ऊपर काफी भरोसा जताते हैं। कमिंस का परफॉर्मेंस अभी तक तीन मैचों में अच्छा रहा है लेकिन वो उस तरह का इम्पैक्ट नहीं डाल पाए हैं।

पैट कमिंस के पास टी20 क्रिकेट का उतना अनुभव नहीं है - ब्रैड हॉग

ब्रैड हॉग का मानना है कि टी20 फॉर्मेट के लिए हर टीम के पास स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं और केन रिचर्डसन इस प्रारूप के लिए परफेक्ट बॉलर हैं। उन्होंने न्यूज कॉर्प पर बातचीत के दौरान कहा,

अगर आप दूसरी टीमों को देखें जो टी20 क्रिकेट में डॉमिनेट कर रही हैं उनके पास बेहतरीन स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं और डेथ ओवर्स के बेहतरीन बॉलर उनके पास हैं। आपके पास मिचेल स्टार्क हैं लेकिन अगर पैट कमिंस की बात करें तो उन्होंने ज्यादा टी20 क्रिकेट नहीं खेला है। वहीं दूसरी तरफ केन रिचर्डसन जैसा गेंदबाज भी मौजूद है जो अपना रोल काफी अच्छा तरह से लंबे समय से निभा रहा है। कभी-कभी आपको बड़े फैसले लेने होते हैं। भले ही ये हमारे लिए बड़े नाम हैं लेकिन वो इस सिस्टम का हिस्सा नहीं रहे हैं और इस तरह की क्रिकेट नहीं खेले हैं। मुझे ऐसा लगता है कि चयनकर्ताओं को इस पर विचार करना चाहिए और केन रिचर्डसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए बचे हुए मुकाबले अब काफी मुश्किल हो गए हैं। उन्हें इन मैचों में हर हाल में जीत दर्ज करना होगा। इसके अलावा ये भी उम्मीद करनी होगी कि इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका को हरा दे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment