Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WI vs IND: शुभमन गिल को भारत की वनडे टीम में शामिल कराना चाहते हैं ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर

ANALYST
न्यूज़
Published 10 Aug 2019, 12:55 IST
10 Aug 2019, 12:55 IST

शुभमन गिल और ब्रैड हॉग
शुभमन गिल और ब्रैड हॉग

भारत के उभरते हुए बल्लेबाज और आईपीएल के सितारे शुभमन गिल ने बीते कुछ दिनों में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। यही नहीं उन्होंने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ एक गैरआधिकारिक टेस्ट में डबल सेंचुरी मारकर रिकॉर्ड भी कायम कर दिया है। हालांकि उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया, जबकि इस बार कई युवा चेहरों को टीम में जगह दी गई है।

वहीं अब शुभमन गिल को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ने बड़ा बयान दिया है। ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज ब्रैड हॉग ने कहा है कि भारतीय टीम के चयनकर्ताओं को इस युवा खिलाड़ी के नाम पर विचार करना चाहिए और उन्हें वेस्टइंडीज में चल रही भारतीय सीरीज में जगह दी जानी चाहिए। उन्होंने शुभमन गिल को भारतीय टीम के मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए चुने जाने की बात कही है।

हॉग ने कहा है, ‘शुभमन गिल ने एक शानदार दोहरा शतक बनाया है। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए वनडे टीम में शामिल किया जाना चाहिए। इस युवा खिलाड़ी को जगह मिलनी चाहिए।’ उन्होंने यह भी कहा कि शुभमन गिल भारतीय टीम में नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए बिल्कुल सही विकल्प हो सकते हैं और वह अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए तैयार दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें : WI vs IND : रविंद्र जडेजा ने रोहित शर्मा के सामने उतारी विराट कोहली की नकल, देखें वीडियो

हॉग ने कहा है, ‘मुझे लगता है कि वह टीम में किसी और नंबर पर नहीं बल्कि नंबर 4 पर बल्लेबाजी की कमान संभाल सकते हैं।’ गौरतलब है कि वेस्टइंडीज में चल रही वन-डे सीरीज के लिए जब भारतीय टीम का ऐलान किया गया था, तो कई युवा और नए चेहरों को इस बार टीम में जगह दी गई थी लेकिन शुभमन गिल को शानदार प्रदर्शन के बावजूद बाहर बैठाया गया, जिस पर उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर की थी। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Modified 21 Dec 2019, 00:06 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...