विराट कोहली इस वजह से फॉर्म में आए वापस, पूर्व कोच ने बताई बड़ी वजह

India v Australia - T20 International Series: Game 3
India v Australia - T20 International Series: Game 3

विराट कोहली (Virat Kohli) के फॉर्म में वापस आने को लेकर टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। श्रीधर ने बताया कि विराट कोहली ने ऐसा क्या किया जिसकी वजह से उनकी फॉर्म वापस आ गई है। आर श्रीधर के मुताबिक विराट कोहली ने एक महीने का ब्रेक लिया और इससे उन्हें काफी फायदा हुआ। जब वो लंबे ब्रेक के बाद मैदान में लौटे तो काफी रिफ्रेश लग रहे थे और इसी वजह से उन्हें फॉर्म में वापस लौटने में मदद मिली।

विराट कोहली की अगर बात करें तो वो काफी समय से खराब फॉर्म में चल रहे थे। हालांकि एशिया कप से पहले उन्होंने एक महीने का ब्रेक लिया और इसके बाद जब वापस आए तो शानदार प्रदर्शन किया। विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में काफी जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। उन्होंने पांच मैचों में 92 की लाजवाब औसत से 276 रन बनाये थे। इसके अलावा अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक भी उन्होंने उसी दौरान लगाया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे मैच में भी विराट कोहली ने जबरदस्त अर्धशतक लगाया। दिग्गज बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में 48 गेंदों में 63 रनों की शानदार पारी खेली थी और टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। अपनी पारी में कोहली ने चौके से ज्यादा छक्के लगाए। उन्होंने चार छक्के और तीन चौके लगाए थे।

विराट कोहली के लिए ब्रेक काफी फायदेमंद साबित हुआ - आर श्रीधर

आर श्रीधर के मुताबिक एक महीने का ब्रेक विराट कोहली के काफी काम आया। उन्होंने Cricket.com से खास बातचीत में कहा,

विराट कोहली अब काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं। ये बात उन्होंने खुद स्वीकार की है। वो शायद पहले सही फ्रेम ऑफ माइंड में नहीं थे। एक महीने का ब्रेक उनके लिए काफी शानदार साबित हुआ। उन्होंने अपनी फैमिली के साथ जो समय बिताया उससे उन्हें काफी फायदा हुआ। हमने देखा कि एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में वो क्या कर सकते थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment