ब्रेंडन मैकलम को बनाया गया इंग्लैंड टेस्ट टीम का हेड कोच 

मैकलम के अनुभव को देखते हुए यह जिम्मेदारी दी गई है
मैकलम के अनुभव को देखते हुए यह जिम्मेदारी दी गई है

न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन मैकलम (Brendon McCullum) को इंग्लैंड की टेस्ट टीम का हेड कोच बनाया गया है। इस 40 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी का कार्यकाल न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज के साथ शुरू हो जाएगा। वर्क वीजा मिलने के बाद वह 2 जून से शायद टीम के साथ जुड़ सकते हैं। फिलहाल भारतीय टी20 लीग आईपीएल में वह केकेआर के कोच के रूप में कार्य कर रहे हैं।

इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब ने कहा है कि हमें ब्रेंडन को इंग्लैंड मेन्स टेस्ट हेड कोच के रूप में नियुक्त करते हुए खुशी हो रही है। उन्हें जानना और खेल के लिए उनके विचारों और दृष्टिकोण को समझना एक वास्तविक विशेषाधिकार रहा है। मेरा मानना है कि उनकी नियुक्ति इंग्लैंड की टेस्ट टीम के लिए अच्छी होगी।

न्यूजीलैंड के लिए ब्रेंडन मैकलम के क्रिकटिंग योगदान को लेकर रॉब ने कहा कि क्रिकेट संस्कृति और परिवेश को बेहतरी के लिए बदलने का इतिहास उनका रहा है और मेरा मानना है कि वह इंग्लैंड के रेड-बॉल क्रिकेट के लिए ऐसा करने वाले व्यक्ति हैं। हम इस पद के लिए गुणवत्ता वाले उम्मीदवारों की एक गंभीर लिस्ट में भाग्यशाली रहे हैं कि मैकलम इसमें नम्बर एक के स्थान पर थे।

गौरतलब है कि केकेआर के साथ कार्य पूरा होने के बाद ही मैकलम इंग्लैंड की टीम के लिए कार्य करेंगे। मैकलम को फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कोचिंग का अच्छा अनुभव है और इसे देखते हुए ही इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने उनको कोच बनाने का निर्णय लिया है। देखना होगा कि इंग्लैंड की टीम के प्रदर्शन में उनके आने के बाद क्या सुधार आएगा।

बेन स्टोक्स इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए कप्तान हैं। जो रूट ने पद छोड़ दिया था, इसके बाद स्टोक्स को कप्तान बनाया गया था। ऐसे में कहा जा सकता है कि स्टोक्स और मैकलम की जोड़ी देखने को मिलेगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now