Create
Notifications

ब्रेंडन मैकलम हो सकते हैं इंग्लैंड टेस्ट टीम के हेड कोच

मैकलम के नाम की घोषणा जल्दी हो सकती है
मैकलम के नाम की घोषणा जल्दी हो सकती है
निरंजन

ब्रेंडन मैकलम (Brendon McCullum) इंग्लैंड टेस्ट टीम (England Team) के हेड कोच बन सकते हैं। इंग्लैंड की टेस्ट टीम का कप्तान हाल ही में बेन स्टोक्स को बनाया गया है। जो रूट (Joe Root) के पद छोड़ने के बाद स्टोक्स को यह जिम्मेदारी दी गई थी। खबरों के अनुसार मैकलम कोच बनने के लिए अपनी सहमति जता चुके हैं।

क्रिकबज के अनुसार इस बारे में ईसीबी की तरफ से औपचारिक पेशकश की जा चुकी है और कुछ दिनों के अंदर इसका ऐलान किया जा सकता है। इंग्लैंड पुरुष टीम के प्रबंध निदेशक रॉब फ़िलहाल ब्रेंडन मैकलम के संपर्क में हैं। मैकलम इस समय आईपीएल में केकेआर के लिए बतौर कोच काम कर रहे हैं।

अगर मैकलम को इंग्लैंड का कोच बनाया जाता है तो वह केकेआर से जाने वाले दूसरे कोच होंगे। इससे पहले भी इंग्लैंड को केकेआर से एक कोच मिला था। ट्रेविर बेलिस भी आईपीएल में केकेआर के कोच रहे हैं और बाद में उनको इंग्लैंड की टीम का कोच बनाया गया था।

क्रिकबज की इसी रिपोर्ट में कहा गया है कि ईसीबी के प्रवक्ता ने मामले पर कुछ भी बोलने से इन्कार करते हुए सिर्फ इतना कहा है कि भर्ती प्रक्रिया जारी है। इस सप्ताह तक निर्णय की संभावना है।

मैकलम को फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कोचिंग का खासा अनुभव है
मैकलम को फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कोचिंग का खासा अनुभव है

खबरों के अनुसार मैकलम फ्रेंचाइजी क्रिकेट में बतौर कोच अपने कार्य की वजह से इंग्लिश कोच बनने की दौड़ में आए हैं। उनको कोचिंग का अच्छा अनुभव हो गया है। यही कारण है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने उनको टेस्ट टीम के साथ जोड़ने पर विचार किया। नियुक्ति का ऐलान आईपीएल में केकेआर के अभियान पर भी निर्भर करता है।

गौरतलब है कि एशेज सीरीज में इंग्लैंड की करारी हार के बाद कोच और कप्तान पर सवाल खड़े हुए थे। इसके बाद दोनों के इस्तीफे सामने आए। अब इंग्लैंड टीम को नया नेतृत्व मिल रहा है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...