Create

अगले साल Ashes में जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी नजर आएगी या नहीं? ब्रेंडन मैकलम ने दी प्रतिक्रिया 

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी ने हालिया समय में अच्छा प्रदर्शन किया है
जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी ने हालिया समय में अच्छा प्रदर्शन किया है
reaction-emoji
Prashant Kumar

अगले समर में इंग्लैंड को अपने घर पर एशेज सीरीज खेलनी है। इस सीरीज को लेकर अभी से सबके मन में यह सवाल है कि जेम्स एंडरसन (James Anderson) और स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) की अनुभवी जोड़ी इंग्लैंड के स्क्वाड का हिस्सा होगी या नहीं। अब इस सवाल का जवाब हेड कोच ब्रेंडन मैकलम (Brendon McCullum) ने दे दिया है और कहा है कि ये दोनों ही गेंदबाज इंग्लैंड के स्क्वाड का हिस्सा होंगे।

ऑस्ट्रेलिया में खेली गई एशेज में इंग्लैंड को 0-4 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद एंडरसन और ब्रॉड दोनों को ही टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। हालाँकि नए कप्तान बेन स्टोक्स और हेड कोच ब्रेंडन मैकलम ने इन दोनों दिग्गज गेंदबाजों पर भरोसा दिखाया और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेलने का मौका दिया। इसके बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैचों में दोनों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा।

मैकलम ने कहा कि ब्रॉड और एंडरसन "गेम के दिग्गज" हैं और उन्होंने अगली पीढ़ी के क्रिकेटरों के लिए मानक स्थापित किए हैं। रिपोर्टर्स से बात करते हुए उन्होंने कहा,

हाँ, वे यहाँ होंगे। वे दोनों मुस्कुरा रहे हैं। कितना अच्छा है? वे लोग शानदार क्रिकेटर हैं। वे अपनी इच्छानुसार किसी भी समय समाप्त कर सकते थे और उन्हें अभी भी गेम का दिग्गज खिलाड़ी माना जाएगा। वे जो कर रहे हैं वह उस विरासत का निर्माण करना जारी रख रहा है जिसे वे अगली पीढ़ी के लिए छोड़ने जा रहे हैं - वे ड्रेसिंग रूम में अन्य लोगों को जो समय दे रहे हैं वह अभूतपूर्व है। ऐसी चीजें जो आप पर्दे के पीछे नहीं देखते। वे दूसरे लोगों को जो समय, प्रयास और आत्मविश्वास दे रहे हैं, वह वास्तव में उल्लेखनीय है।

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड हैं टेस्ट के दो सबसे सफल तेज गेंदबाज

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजों की बात की जाए तो जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड टॉप 2 गेंदबाज हैं। एंडरसन के नाम 667 विकेट दर्ज हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को पीछे छोड़ते हुए ब्रॉड दूसरे सबसे सफल तेज गेंदबाज बन चुके हैं। उनके नाम 566 टेस्ट विकेट दर्ज हैं।

अपनी सरजमीं पर ये दोनों गेंदबाज और भी खतरनाक नजर आते हैं। ऐसे में अगले समर होने वाली एशेज में इनकी जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए ख़तरा बन सकती है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...