Create

'न्यूजीलैंड का पलड़ा भारत के खिलाफ WTC Final में भारी रहेगा'

England & New Zealand Nets Session
England & New Zealand Nets Session

भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल को लेकर अब बयान आने शुरू हो गए हैं। हालांकि फाइनल मैच में अभी समय है लेकिन न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम ने इसको लेकर प्रतिक्रिया दी है। ब्रेंडन मैकलम (Brendon McCullum) ने इस मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारी माना है और इसके पीछे एक कारण भी बताया है।

पूर्व कीवी कप्तान ने स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत करते हुए कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच करीबी होगा लेकिन न्यूजीलैंड के लिए यह 60-40 रहेगा। मैकलम ने कहा कि इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के अभ्यास को देखते हुए कहा जा सकता है कि वहां एक शानदार प्रतिस्पर्धा होने वाली है।

न्यूजीलैंड की टीम को मिलेंगे दो टेस्ट मैच

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच से पहले न्यूजीलैंड की टीम मेजबान देश इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इससे निश्चित रूप से कीवी खिलाड़ियों को परिस्थितियों मे ढलने का मौका मिलेगा। दो प्रोपर टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत के खिलाफ मैदान पर उतरने से कीवी टीम को लाभ जरुर मिलेगा और मैकलम ने भी इसका जिक्र किया है।

दूसरी तरफ भारतीय टीम की बात की जाए, तो उन्हें किसी भी तरह का कोई टेस्ट मैच या अभ्यास मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा। ऐसे में टीम इंडिया को नेट सेशन में ही ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। टीम इंडिया क्वारंटीन से भी गुजरेगी और नेट अभ्यास में भी भाग लेगी। हालांकि इंग्लैंड में खेलने का अनुभव कई भारतीय खिलाड़ियों के पास है।

न्यूजीलैंड टीम
न्यूजीलैंड टीम

न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, डग ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइल जैमिसन, टॉम लैथम, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन मिचेल, मिचेल सैंटनर, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग और विल यंग।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment