Create

इंग्लैंड टीम का कोच नहीं बनना चाहते थे ब्रेंडन मैकलम, चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कह दी बड़ी बात 

England & South Africa Net Sessions
England & South Africa Net Sessions

ब्रेंडन मैकलम (Brendon McCullum) की अगुवाई में इंग्लैंड ने अभी तक घर पर कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है और इसी क्रम को उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी बरकरार रखा और उन्हें 2-1 से मात दी। हालाँकि मैकलम ने एक चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा कि जब उन्हें पहली बार इंग्लैंड का हेड कोच बनने का ऑफर मिला था, तब वह इसे स्वीकार नहीं करना चाहते थे। मैकलम आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स की कोचिंग कर रहे थे और उसी दौरान उन्हें इंग्लैंड का हेड कोच नियुक्त किया गया था।

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका के तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत के बाद कहा,

खैर, मैं वास्तव में [इंग्लैंड] जॉब नहीं करना चाहता था! लेकिन अब मुझे मिल गया है, मैं इसे प्यार कर रहा हूँ! और यह निश्चित रूप से उससे अलग है जो मैंने पहले कभी किया है। मुझे दुनिया के कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ काम करने का मौका पसंद आ रहा है। मैंने हमेशा इंग्लिश क्रिकेट को देखा और सोचा कि इसमें काफी प्रतिभा है। मुझे नहीं पता था कि कितनी प्रतिभा है और ये लोग कितने अच्छे हैं और वे खेल के बारे में कैसे सोचते हैं।

बेन स्टोक्स के साथ काम करने के अनुभव को लेकर ब्रेंडन मैकलम ने दी प्रतिक्रिया

नए कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकलम की अगुवाई में इंग्लैंड ने आक्रामक अंदाज की क्रिकेट खेली है और इसका उन्हें फायदा भी हुआ है। उनके इस एप्रोच को 'बैजबॉल' का नाम दिया गया है।

इंग्लैंड के हेड कोच ने स्टोक्स के साथ काम करने को लेकर कहा,

उनके साथ काम करना बेहद खुशी की बात है, और मैंने विशेष रूप से कप्तान [स्टोक्स] के साथ काम करने का आनंद लिया है। वह एक दुर्लभ इंसान और एक अविश्वसनीय व्यक्ति हैं। वह खेल के महान विचारक हैं, उनका संदेश भी बेहतरीन रहा है। मुझे लगा कि वह अच्छे होंगे, मुझे नहीं पता था कि वह इतने अच्छे होंगे। एक स्वाभाविक नेता। यह उनके लिए अद्भुत है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment