Create
Notifications

सिर्फ इंग्लैंड ही ऐसी टीम है जो टेस्ट क्रिकेट की दशा और दिशा को बदल सकती है, ब्रेंडन मैक्कलम का बयान

West Indies v England - 3rd Test: Day Four
West Indies v England - 3rd Test: Day Four
reaction-emoji
सावन गुप्ता

इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए कोच ब्रेंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) ने क्रिकेट के इस लंबे फॉर्मेट को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड ही एकमात्र ऐसी टीम है जो टेस्ट क्रिकेट के दशा और दिशा को बदल सकती है। मैक्कलम के मुताबिक टेस्ट क्रिकेट नीचे की तरफ जा रहा है और केवल इंग्लैंड ही इसे आगे तक ले जा सकता है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में पूर्व कीवी कप्तान ब्रेंडन मैकलम को अपना टेस्ट कोच नियुक्त किया है। मैकलम ने अब तक किसी भी इंटरनेशनल टीम को कोचिंग नहीं दी है। हालांकि, उनके पास टी20 लीग्स में टीमों को कोचिंग देने का अनुभव है। 40 साल के मैकलम ने 2019 में अपना आखिरी प्रतियोगी मुकाबला खेला था और उसके बाद उसी साल से उन्होंने कोचिंग शुरु कर दी थी। मैकलम को कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का हेड कोच बनाया गया था और इसके बाद उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स का भी हेड कोच बनाया गया था। मैकलम ने टी20 लीग में अपनी कोचिंग से एक अलग छाप छोड़ी है और देखने वाली बात होगी कि वो टेस्ट क्रिकेट में कितने सफल रहते हैं।

इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट को फिर से आगे ले जा सकता है - ब्रेंडन मैक्कलम

वहीं मैक्कलम ने इंग्लैंड टेस्ट टीम की जिम्मेदारी संभालने से पहले इस फॉर्मेट के रिवाइवल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा,

मैंने काफी सारा वनडे और टी20 क्रिकेट भी खेला है और टेस्ट क्रिकेट भी खेला है। टेस्ट क्रिकेट हमेशा से ही मेरी प्राथमिकता रही। अगर आप वर्तमान समय में देखें तो ये फॉर्मेट नीचे की तरफ जा रहा है। एक देश है जो इसकी दशा और दिशा को बदल सकता है तो वो है इंग्लैंड, क्योंकि यहां पर टेस्ट क्रिकेट की रिवायत रही है और इसे देखने वाले लोग भी यहां पर काफी ज्यादा हैं।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...