क्रिकेटर्स को टी20 लीग्स से मिलने वाले बड़े ऑफर को लेकर ब्रेंडन मैकलम का हैरान कर देने वाला बयान

Nitesh
New Zealand v England - 2nd Test: Day 3
New Zealand v England - 2nd Test: Day 3

इंग्लैंड टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकलम (Brendon McCullum) ने दुनिया भर के क्रिकेटर्स को टी20 लीग्स से मिलने वाले बड़े ऑफर और इससे इंटरनेशनल क्रिकेट पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि क्रिकेटर्स टी20 लीग्स से मिल रहे बड़े ऑफर्स को ठुकरा नहीं पाएंगे और सभी देशों के बोर्ड्स को टी20 फ्रेंचाइजी के साथ मिलकर कोई बीच का रास्ता निकालना चाहिए ताकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर इसका कोई असर ना पड़े।

दरअसल हाल ही में ऐसी खबर आई कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को एक भारी-भरकर ऑफर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जोफ्रा आर्चर को एक साल के लिए 8 करोड़ का ऑफर दिया गया है और इस दौरान आर्चर पूरे साल सिर्फ मुंबई इंडियंस के लिए ही उपलब्ध रहेंगे। अगर आर्चर ये कॉन्ट्रैक्ट स्वीकार कर लेते हैं तो फिर उन्हें पूरे साल मुंबई की अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए खेलना होगा और परमिशन मिलने पर ही वो इंग्लैंड के लिए खेल सकते हैं।

खिलाड़ी इन बड़े ऑफर्स को ठुकरा नहीं पाएंगे - ब्रेंडन मैकलम

ब्रेंडन मैकलम के मुताबिक क्रिकेट में चीजें बदल रही हैं और क्रिकेट बोर्ड्स सिर्फ ये मानकर नहीं बैठे रह सकते हैं कि इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए प्लेयर्स इतने बड़े ऑफर्स को ठुकरा देंगे।

मैकलम ने न्यूजीलैंड में SENZ रेडियो से बातचीत में कहा "पिछले कुछ सालों से काफी बदलाव आया है। ये मानना हमारी गलतफहमी होगी कि टी20 लीग्स के इन बड़े ऑफर्स को जहां पर कम मेहनत में ज्यादा पैसे मिल जाते हैं, उसे ये क्रिकेटर्स इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए ठुकरा देंगे। अब ये दिन खत्म होते जा रहे हैं। अब चीजें बदल रही हैं। अब आपको इन प्लेयर्स और लीग्स के साथ मिलकर काम करने की जरूरत है। आप चाहते हैं कि जो बेस्ट प्लेयर हैं वो अपनी टीमों के लिए उपलब्ध रहें।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now