पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू करने वाले खिलाड़ी को IPL में मौका मिलने को लेकर ब्रेंडन मैक्कलम ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

रेहान अहमद को लेकर ब्रेंडन मैक्कलम ने दी बड़ी प्रतिक्रिया
रेहान अहमद को लेकर ब्रेंडन मैक्कलम ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के खिलाफ कराची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच (Pak vs Eng) के दौरान इंग्लैंड की तरफ से युवा स्पिनर रेहान अहमद (Rehan Ahmed) ने अपना डेब्यू किया और जबरदस्त गेंदबाजी की। उनकी गेंदबाजी से हर कोई काफी प्रभावित हुआ और इसी वजह से अब सबकी निगाहें आईपीएल ऑक्शन पर हैं कि वहां पर रेहान अहमद के लिए कितनी बोली लगती है। इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच ब्रेंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) का मानना है कि अगर रेहान अहमद का चयन आईपीएल में होता है तो फिर ये उनके लिए काफी अच्छी बात होगी।

रेहान अहमद 18 साल 126 दिन की उम्र में इंग्लैंड की तरफ से खेलने वाले सबसे युवा पुरुष खिलाड़ी बने। उनसे पहले साल 1949 में ब्रायन क्लोस ने 18 वर्ष 149 दिन की उम्र में इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच खेला था। रेहान अहमद ने इस साल हुए अंडर-19 विश्व कप में इंग्लैंड टीम का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने इस जूनियर टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड लायंस में खेलने का अवसर मिला और फिर पाकिस्तान दौरे के लिए उनका चयन किया गया।

रेहान अहमद को IPL में खेलने से काफी एक्सपीरियंस मिलेगा - ब्रेंडन मैक्कलम

पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट मैच में रेहान ने पहली पारी में दो और दूसरी पारी में पांच विकेट लिए। मैक्कलम के मुताबिक आईपीएल में खेलने से रेहान को फायदा ही होगा। बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

अगर रेहान का चयन होता है तो फिर ये काफी अच्छी बात होगी। अलग-अलग कोचों, कप्तान और अलग-अलग प्लेयर्स के साथ उन्हें खेलने का मौका मिलेगा और उनके एक्सपीरियंस से काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा। दुनिया में 18 साल के खिलाड़ी को इस तरह का बड़ा मौका मिलना काफी अच्छी बात है। मेरे हिसाब से उनका हौसला बढ़ाया जाना चाहिए। उनका फ्यूचर काफी शानदार है। वो काफी समय से इंग्लिश क्रिकेट के रडार पर थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now