इयोन मोर्गन के संन्यास की रिपोर्ट्स को लेकर ब्रेंडन मैकलम की आई प्रतिक्रिया 

इयोन मोर्गन का इंग्लैंड के लिए कप्तान के तौर पर एक सफल करियर रहा
इयोन मोर्गन का इंग्लैंड के लिए कप्तान के तौर पर एक सफल करियर रहा

इंग्लैंड के सफ़ेद गेंद के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) कल से चर्चा का विषय बने हुए हैं। कई रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि मोर्गन मंगलवार (28 जून) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। रिपोर्ट्स पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए, इंग्लैंड के टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकलम (Brendon McCullum) ने कहा कि बाएं हाथ के खिलाड़ी ने लीडर के रूप में जबरदस्त कार्य किया है।

मैकलम और मोर्गन की जोड़ी आईपीएल में साथ में काम कर चुकी है। उन्होंने बताया कि इंग्लिश कप्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे प्रभावशाली कप्तानों में से एक रहे हैं।

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि किस तरह इयोन मोर्गन ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड क्रिकेट को बदला। इसके अलावा बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो जैसे खिलाड़ियों की कामयाबी में भी उन्होंने बड़ा रोल अदा किया। मैकलम ने कहा,

इयोन मोर्गन विश्व क्रिकेट में सबसे प्रभावशाली शख्सियतों में से एक के रूप में जाने जा रहे हैं, जो उन्होंने इंग्लैंड की कप्तानी संभालने के बाद से अपनाई है और उन्होंने टीम के साथ क्या किया है। उन्होंने उनके द्वारा खेले जाने वाले क्रिकेट के पूरे रवैये और शैली को बदल दिया। वर्ल्ड कप जीतने के लिए और उन लोगों को एक यात्रा में ले जाने के लिए। जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो जैसे लोग अभी वर्ल्ड क्रिकेट में पूर्ण सुपरस्टार हैं।
सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए और एक समय आएगा जब मैं और वह बैठेंगे और इस पर विचार करेंगे कि उनका करियर कितना उल्लेखनीय रहा है।

खराब फॉर्म और फिटनेस से जूझ रहे हैं इयोन मोर्गन

इंग्लिश कप्तान का बल्ला लम्बे समय से रन नहीं बना रहा है और इसी वजह से उनपर लगातार सवाल भी उठ रहे थे। हाल ही में नीदरलैंड्स के खिलाफ शुरूआती दो वनडे मैचों में मोर्गन अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। वहीँ अंतिम मैच में चोट की वजह से उन्होंने हिस्सा नहीं लिया था। ऐसे में बताया जा रहा है कि उन्होंने टीम हित को ध्यान में रखते हुए, संन्यास लेने का मन बना लिया है।

Quick Links