Create

ब्रेंडन मैक्कलम ने आईपीएल इतिहास के पहले मुकाबले में अपनी 158 रनों की धुआंधार पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

ब्रैंडन मैक्कलम ने 158 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी
ब्रैंडन मैक्कलम ने 158 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी
सावन गुप्ता

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kkr) के हेड कोच ब्रैंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) ने आईपीएल इतिहास (IPL) के पहले मुकाबले में अपनी जबरदस्त धुआंधार पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मैक्कलम ने आईपीएल इतिहास के पहले मुकाबले में 158 रनों की जबरदस्त धुआंधार पारी खेली थी।

ब्रैंडन मैक्कलम ने कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सिर्फ 73 गेंद पर नाबाद 158 रन बनाए थे और अपनी टीम को जबरदस्त जीत दिलाई थी। उन्होंने अपनी इस पारी में 10 चौके और 13 छक्के लगाए थे।

158 रनों की पारी से मेरा जीवन पूरी तरह से बदल गया - ब्रैंडन मैक्कलम

केकेआर ने ब्रैंडन मैक्कलम का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो अपने आईपीएल इतिहास के सफर के बारे में बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा,

उस पारी से मेरा जीवन बदल गया। केकेआर की तरफ से मुझे जो मौके मिले और उस रात मैंने जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे मेरी जिंदगी बदल गई।

वीडियो में ब्रैंडन मैक्कलम ने लीडरशिप को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

लीडर्स को काफी जिम्मेदारी उठानी होती है। उन्हें बैकबोन होना चाहिए। आपको गेम और विरोधी टीम का सम्मान करना होता है।

ब्रैंडन मैक्कलम ने पिछले साल बयान दिया था कि केकेआर फ्रेंचाइजी ने मुझे जो मौका दिया है, उसके लिए मैं हमेशा उनका आभारी रहूंगा। टीम के मालिक शाहरुख खान ने मुझसे कहा था कि तुम हमेशा नाइट राइडर्स के साथ रहोगे। इसलिए जब मुझे फिर से केकेआर की टीम से जुड़ने का मौका मिला तो मैंने शाहरुख की बात को याद किया कि तुम हमेशा केकेआर के साथ जुड़े रहोगे। मुझे लगा कि ये एक और मौका है।

ब्रेंडन मैक्कलम ने ये भी बताया था कि उस धुआंधार पारी को खेलने के बाद तब केकेआर के कप्तान सौरव गांगुली ने उनसे क्या कहा था। उन्होंने बताया कि गांगुली ने मुझसे उस पारी के बाद कहा था कि तुम्हारी लाइफ हमेशा के लिए बदल गई है और उस वक्त मुझे बिल्कुल भी उस चीज का मतलब नहीं पता था। हालांकि कहीं ना कहीं मैं उनसे 100 प्रतिशत सहमत हूं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...