Create

"एक ऐसा शख्स जो सबको हंसाने का तरीका ढूंढ लेगा"- एंड्रयू साइमंड्स के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने को याद करते हुए ब्रेट ली की बड़ी प्रतिक्रिया 

ब्रेट ली ने अपने पूर्व साथी एंड्र्यू साइमंड्स को याद करते हुए कुछ अहम बातें कहीं
ब्रेट ली ने अपने पूर्व साथी एंड्र्यू साइमंड्स को याद करते हुए कुछ अहम बातें कहीं
Prashant Kumar

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने हाल ही में अपने करीबी मित्र एंड्रयू साइमंड्स (Andrew symonds) के साथ खेलने के दिनों को याद किया और कुछ अहम बातों का जिक्र किया। साइमंड्स का इसी साल मई में कार दुर्घटना के बाद निधन हो गया था।

अपने यूट्यूब चैनल ब्रेट ली ने बताया कि साइमंड्स एक ऐसे शख्श थे जो चीजों को अपने मजाकिया अंदाज से हल्का कर देते थे। उन्होंने याद किया कि कैसे ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्सर खिलाड़ियों को मुश्किल समय में कुछ मजेदार कहकर उत्साह बढ़ाने का प्रयास करते थे।

ब्रेट ली ने कहा,

एंड्रयू साइमंड्स एक ऐसे व्यक्ति थे जो सभी के निराश होने पर हंसाने का एक तरीका खोजते थे। अगर हम भारत के खिलाफ खेल रहे हैं और मार पड़ रही है तथा गर्मी और उमस है, तो आप जानते हैं कि आप संघर्ष कर रहे हैं, वह कुछ ऐसा कहेंगे जो सिर्फ मूड को हल्का करेगा और आपके दिमाग को अच्छे फ्रेम में ले जायेगा।
youtube-cover

ब्रेट ली और एंड्रयू साइमंड्स काफी अच्छे दोस्त थे और दोनों ने काफी सालों तक ऑस्ट्रेलिया के लिए साथ में खेलते हुए ड्रेसिंग रूम साझा किया है।

एंड्र्यू साइमंड्स उन खिलाड़ियों में से एक हो सकते थे जो 100 टेस्ट खेल सकते थे - ब्रेट ली

एंड्र्यू साइमन्स ने अपने चार साल के टेस्ट करियर में 26 टेस्ट मैच खेले। हालाँकि ब्रेट ली का मानना है कि साइमंड्स उन खिलाड़ियों में से एक हो सकते थे जो 100 टेस्ट खेल सकते थे, क्योंकि उनके अंदर वो काबिलियत थी। पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि साइमंड्स के साथ उनकी दोस्ती बहुत पुरानी है। उन्होंने इस बारे में बात की कि 1994 में ऑस्ट्रेलिया अंडर -19 टीम के लिए भारत दौरे के लिए चुने जाने पर दोनों की बॉन्डिंग कैसे मजबूत हो गई थी। ली ने कहा,

यह उस समय के दौरान था जब हमारी दोस्ती वास्तव में बढ़ने लगी थी, और तब से, हमने एक साथ बहुत सारी क्रिकेट खेली है। लेकिन साइमंड्स के बारे में एक बात यह है कि उन्होंने लगभग 20 टेस्ट ही खेले हैं। मैं वास्तव में चाहता हूं कि वह और खेले। वह जिस युग में खेले, वह उन खिलाड़ियों में से एक हो सकते थे जो 100 टेस्ट खेल सकते थे।।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...