Create
Notifications

"मुझे सचिन को गेंदबाजी करने में नफ़रत थी", ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज गेंदबाज का बड़ा बयान 

ब्रेट ली ने सचिन तेंदुलकर को लेकर दिया बड़ा बयान
ब्रेट ली ने सचिन तेंदुलकर को लेकर दिया बड़ा बयान
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) अपने दौर में बल्लेबाजों के लिए किसी खौफ से कम नहीं थे। ली का बल्लेबाजों में हर बार डर बना रहता था। इन्होंने अपनी रफ्तार से अलग ही पहचान बनायी। प्राइम टाइम में उनकी गेंदों को खेलना बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल माना जाता था। जो ब्रेट ली बल्लेबाजों के होश उड़ा देते थे, उनके ही होश एक दिग्गज बल्लेबाज के आगे खस्ता हो जाते थे। यह हम नहीं कह रहे बल्कि खुद ब्रेट ली का मानना है।

यह बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) थे। ली ने तेंदुलकर को अपने करियर में सबसे मुश्किल बल्लेबाज माना और साथ ही कहा कि वो उन्हें गेंदबाजी करना पसंद नहीं करते थे।

सचिन को गेंदबाजी करने को लेकर ब्रेट ली का बयान

सचिन तेंदुलकर और ब्रेट ली के बीच जंग किसी से भी छुपी नहीं है। दोनों ही अपने विभाग के उस्ताद माने जाते थे। ऐसे में दोनों के बीच एक जबरदस्त रोचक मुकाबला देखने को मिलता था। अपने करियर में सबसे 14 मौकों पर सचिन तेंदुलकर को आउट करने वाले ब्रेट ली ने शोएब अख्तर के यू-ट्यूब चैनल पर कहा,

मैं सचिन को गेंदबाजी करने से नफरत करता था, क्योंकि वह बहुत अच्छे थे। बेहतरीन तकनीक। मुझे हमेशा स्पिन का सामना करना मुश्किल लगता था, इसलिए मुरलीधरन जैसे किसी को गेंदबाज का सामना मैं नहीं करना चाहूंगा। उनका सामना करना मुश्किल था, मैं उनकी गेंदबाजी कभी नहीं समझ पाया।

ब्रेट ली ने आगे भी कई सवालों के जवाब दिए और कहा ,

मुझे तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेलना पसंद था। जैक कैलिस सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं, इसमें कोई सवाल नहीं। वह अब तक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं।

रफ्तार के सौदागर कहे जाने वाले ब्रेट ली ने भारत को अपने लिए पसंदीदा स्थान बताया। उन्होंने कहा,

भारत मेरे लिए शानदार रहा है, मैं बहुत भाग्यशाली रहा हूं। उपमहाद्वीप में खेलना बहुत अच्छा रहा है, लेकिन मैंने अपना अधिकांश समय भारत में बिताया है क्योंकि जाहिर तौर पर वहां बहुत सारे अवसर हैं। मैं रावलपिंडी आना चाहता हूं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...