ब्रेट ली ने युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को दी अहम सलाह 

उमरान मलिक काफी तेजी से बॉल डालते हैं (Photo Credit - IPLT20)
उमरान मलिक काफी तेजी से बॉल डालते हैं (Photo Credit - IPLT20)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett lee) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि उमरान मलिक को जितना तेज हो सके उतनी तेज गेंदबाजी करने पर ध्यान देना चाहिए और इससे फर्क नहीं पड़ना चाहिए कि उनके खिलाफ रन पड़ रहे हैं।

युवा भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने इंडियन प्रीमियर लीग के वर्तमान सीजन में अपनी गति से सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने इस सीजन 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए क्रिकेट दिग्गजों को अपना फैन बनाया है। हालांकि पिछले कुछ मैचों से वो महंगे भी साबित हो रहे हैं। बल्लेबाज उनके पेस का पूरा फायदा उठा रहे हैं और उनके खिलाफ रन बटोर रहे हैं।

उमरान मलिक को जितना हो सके उतनी तेज गति से बॉलिंग करनी चाहिए - ब्रेट ली

ब्रेट ली ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर उमरान मलिक को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

उमरान मलिक काफी तेज गेंदबाजी करते हैं। मुझे पता है कि 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करना क्या होता है। ये खिलाड़ी काफी तेज है। वो 160 किलोमीटर प्रति घंटे का आंकड़ा भी हासिल करने के करीब हैं।
हां वो कुछ मैचों में महंगे जरूर साबित हुए हैं लेकिन अभी वो केवल 22 साल के हैं। इसलिए मुझे उनके बारे में कोई चिंता नहीं है। मेरी उमरान को यही सलाह है कि जितना हो सके तेजी से बॉल डालो। उनका एक्शन काफी शानदार है और मैं इसमें बदलाव नहीं करूंगा। मेरे हिसाब से अभी उनके पास और भी स्पीड है। एक चीज है जो आप उनसे नहीं ले सकते हैं और वो है उनका रॉ पेस। लोग 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने के लिए मरते हैं लेकिन ये लड़का आसानी से इतनी स्पीड से गेंदबाजी कर रहा है। अगर मैं उमरान मलिक से मिलता तो यही कहता कि जितनी स्पीड से हो सके उतनी स्पीड से बॉल डालो। फास्ट बॉलिंग का मजा उठाओ।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता