Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

शेन वॉर्न को परेशान कर देते थे सचिन तेंदुलकर - ब्रेट ली

  • ब्रेट ली ने कहा है कि सचिन तेंदुलकर शेन वार्न को अपने इशारे पर नचाते थे
  • उन्होंने कहा कि इससे शेन वार्न काफी परेशान हो जाते थे
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 29 Apr 2020, 17:34 IST
सचिन तेंदुलकर - शेन वॉर्न
सचिन तेंदुलकर - शेन वॉर्न

शेन वॉर्न और सचिन तेंदुलकर के बीच की प्रतिद्वंद्विता क्रिकेट फैंस का हमेशा मनोरंजन करती आई है। उस समय के क्रिकेट में इनके बीच का मुकाबला हमेशा से ही कांटे का रहा है। तेंडुलकर ने वॉर्न के खिलाफ कई यादगार पारियां खेली हैं। अब इस बारे में ब्रेट ली ने भी बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सचिन तेंदुलकर हमेशा शेन वॉर्न को अपने इशारे पर नचाते थे।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में ली ने बताया कि सचिन दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न के सामने भी इतने मजबूत थे कि वह उन्हें मनचाही जगह शॉट लगाते थे। वह कुछ अवसरों पर विकेट से आगे आकर वॉर्न को शॉर्ट पिच गेंद करने के लिए मजबूर करते थे। कुछ अवसरों पर वह बैकफुट पर जाकर गेंद का इंतजार करते और खूबसूरत शॉट खेलते थे।

ये भी पढ़ें: बेन स्टोक्स ने साथी खिलाड़ी को बताया वनडे के सबसे खतरनाक एवं शानदार बल्लेबाजों में एक

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि यह वॉर्न को अपने इशारों पर नचाने जैसा था। शेन वॉर्न के साथ बहुत कम बल्लेबाज ऐसा कर सकते थे क्योंकि वह बेहद प्रतिभाशाली थे। लेकिन कई अवसरों पर सचिन तेंदुलकर ऐसा करते थे। तेंदुलकर को आउट करने के लिए वॉर्न कई तरीके भी अपनाते थे लेकिन भारतीय दिग्गज गेंदबाज के हाथ से गेंद छूटते ही उसका सही अनुमान लगाने में माहिर थे और ऐसे में दुनिया भर के बल्लेबाजों को परेशान करने वाले वॉर्न उनके सामने नाकाम रहे।

ब्रेट ली ने इस दौरान कहा कि सचिन जिस तरह गेंदबाज के हाथ से गेंद छूटते ही उसे समझ जाते थे और भिन्न तरह की गेंदों को खेलने के लिए भिन्न तकनीक का उपयोग करते थे वह लाजवाब था। वॉर्न कई बार हवा में गेंद को दिशा देने की कोशिश करते थे तो कई बार नहीं। जब भी वह गेंद में वैरीएशन लाते थे कि सचिन उसे समझ लेते थे।

Published 29 Apr 2020, 17:34 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit