ब्रेट ली ने ऋषभ पंत के खिलाफ गेंदबाजी करने की इच्छा जताई

Nitesh
England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के खिलाफ गेंदबाजी करने की इच्छा जताई है। ब्रेट ली पंत के सामने खुद को चैलेंज करना चाहते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि ऋषभ पंत उनके खिलाफ छक्का लगा सकते हैं।

ब्रेट ली की अगर बात करें तो वो अपने जमाने के दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक थे। उन्होंने कई सालों तक वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी धाक जमाए रखी। उन्होंने अपने करियर में भारत के खिलाफ कुल मिलाकर 12 टेस्ट, 32 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने टेस्ट मैचों में 53, वनडे में 55 और टी20 में 3 विकेट चटकाए। ली ने अपने करियर में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और वीरेंदर सहवाग जैसे दिग्गज क्रिकेटरों को गेंदबाजी की और उन्हें आउट किया।

ऋषभ पंत को गेंदबाजी करना चुनौती भरा काम होगा - ब्रेट ली

वहीं ब्रेट ली ने वर्तमान भारतीय टीम से ऋषभ पंत को चुना है जिन्हें वो गेंदबाजी करना चाहेंगे। sportsbet.io से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'मुझे सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने का मौका मिला। वहीं विराट कोहली के खिलाफ भी मैंने कुछ दिन खेला। मेरे हिसाब से ऋषभ पंत को गेंदबाजी करना काफी एक्साइटिंग होगा। वो क्रीज में काफी अग्रेसिव तरीके से वॉक करते हैं और वो एक खिलाड़ी हैं जिनके चैलेंज का सामना मैं करना चाहूंगा। मुझे उनसे मिलने का मौका मिला था और वो काफी अनऑर्थोडॉक्स हैं। इसी वजह से उन्हें गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता है। वो शायद मुझे छक्का भी मार देंगे लेकिन तब भी चलेगा।'

ब्रेट ली ने इससे पहले बताया था कि उन्हें अपने करियर में सहवाग को गेंदबाजी करने में काफी दिक्कतें आती थीं। उन्होंने कहा था कि सहवाग जब बैटिंग करते थे तो थोड़ा बहुत सचिन तेंदुलकर की तरह लगते थे। मैंने कहा कि एक सचिन तेंदुलकर काफी नहीं था जो दूसरा आ गया।

ली के मुताबिक सहवाग अपने चेहरे पर स्माइल के साथ खेलते थे और वो एक ऐसे बल्लेबाज थे जो टेस्ट मैच की पहली गेंद पर छक्का मारने की कोशिश करते थे और उन्होंने ऐसा किया भी। उन्हें गेंदबाजी करना काफी मुश्किल था क्योंकि वो कब क्या करेंगे किसी को नहीं पता था।

Quick Links

Edited by Nitesh