Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WI vs IND : भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के साथ काम करेंगे ब्रायन लारा और रामनरेश सरवन

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:12 IST

ब्रायन लारा और रामनरेश सरवन
ब्रायन लारा और रामनरेश सरवन

महान बल्लेबाज ब्रायन लारा और रामनरेश सरवन ने वेस्टइंडीज टीम की खोई हुई लय को वापस लाने का बीड़ा उठाया है। यह दोनों पूर्व खिलाड़ी भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम के साथ काम करेंगे। वेस्टइंडीज और भारत के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 22 से 26 अगस्त के बीच एंटीगा के नार्थ साउंड में सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा, तो वहीं दूसरा मैच 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच जमैका के किंग्सटन में होगा।

ब्रायन लारा और रामनरेश सरवन पहले टेस्ट मैच से पूर्व टीम के प्री-सीरीज कैंप के साथ जुड़ेंगे। वह टीम की 13 सदस्यीय टीम के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे और खेल के प्रति खिलाड़ियों का ज्ञान बढ़ाएंगे। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के निदेशक जिमी एडम्स, लारा और रामनरेश सरवन द्वारा टीम के खिलाड़ियों की मदद करने से खुश हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास कुछ अच्छे युवा बल्लेबाज मौजूद हैं। सबका मानना है कि ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज क्रिकेट का भविष्य बनेंगे। इसके संकेत हमें तब मिल गए थे, जब हमने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड को हरा दिया था। 

जिमी एडम्स ने कहा कि हमारे पास एक कदम आगे बढ़ने का मौका है क्योंकि ब्रायन लारा और सरवन जैसे महान बल्लेबाज इन खिलाड़ियों से अपना अनुभव बांटेंगे और उन्हें बेहतर क्रिकेट खेलने के गुर सिखाएंगे। उनका वेस्टइंडीज क्रिकेट को लेकर जुनून और प्यार साफ नजर आता है। मुझे पूरी उम्मीद है कि इन पूर्व खिलाड़ियों के प्रशिक्षण से युवा वेस्टइंडीज के खिलाड़ी और बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

गौरतलब है कि भारत ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-0 से हराने के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी 2-0 से अपने नाम की थी । अब टीम की निगाहें टेस्ट सीरीज पर हैं, जहां से भारतीय टीम अपने टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज करेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 18 Aug 2019, 15:38 IST
Advertisement
Fetching more content...