Create

ब्रायन लारा ने चुने टॉप 10 खिलाड़ी, दो भारतीय भी शामिल

ब्रायन लारा
ब्रायन लारा

ब्रायन लारा ने मौजूदा समय के श्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन किया है। ब्रायन लारा की लिस्ट में भारतीय टीम से दो खिलाड़ी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। ज्यादातर खिलाड़ी वही हैं जिनका इस समय वर्ल्ड क्रिकेट में काफी बेहतरीन नाम है। ब्रायन लारा ने बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को अपनी टीम में शामिल किया है। ख़ास बात यह है कि ब्रायन लारा ने टॉप 10 खिलाड़ी ही चुने हैं।

ब्रायन लारा ने मौजूदा दौर के बेस्ट खिलाड़ियों में 5 गेंदबाज और 5 बल्लेबाज शामिल किये हैं। मौजूदा दौर के खिलाड़ियों के अलावा वेस्टइंडीज के इस पूर्व दिग्गज ने अपने जमाने के भी बेस्ट खिलाड़ियों का चयन किया है।

ब्रायन लारा के मौजूदा बेस्ट खिलाड़ी

विराट कोहली, केन विलियमसन, जो रूट, एबे डीविलियर्स, स्टीव स्मिथ, जसप्रीत बुमराह, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, कगिसो रबाडा, राशिद खान।

ब्रायन लारा के मौजूदा बेस्ट खिलाड़ियों में पाकिस्तान, श्रीलंका, वेस्टइंडीज जैसी टीमों से किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है। इन खिलाड़ियों को चुनने के अलावा लारा ने अपने साथ खेल चुके बेस्ट खिलाड़ियों का चयन भी किया है।

ब्रायन लारा के जमाने के बेस्ट खिलाड़ी

सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, जैक्स कैलिस, कुमार संगकारा, राहुल द्रविड़, वसीम अकरम, शेन वॉर्न, वकार युनिस, मुथैया मुरलीधरन, ग्लेन मैक्ग्रा।

ब्रायन लारा
ब्रायन लारा

ब्रायन लारा के जमाने के बेस्ट गेंदबाजों की लिस्ट में अनिल कुंबले जैसे दिग्गज का नाम नहीं होना चौंकाने वाला है। अनिल कुंबले ने विश्व के हर कोने में विकेट चटकाए हैं और टेस्ट में सबसे ज्यादा शिकार करने के मामले में उनका तीसरा स्थान है। उन्होंने वॉर्न और मुरलीधरन के अलावा बाकी तीन तेज गेंदबाज शामिल किये हैं। अपने इन्स्टाग्राम पर उन्होंने अपने बेस्ट खिलाड़ियों के चयन के बारे में बताया। ब्रायन लारा खुद एक दिग्गज खिलाड़ी माने जाते हैं। टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की व्यक्तिगत पारी का रिकॉर्ड आज भी उनके ही नाम है। उन्हें महान खिलाड़ियों में गिना जाता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment