WI vs IND: ब्रायन लारा ने भारत को हराने के लिए वेस्टइंडीज टीम को दी अहम सलाह 

ब्रायन लारा
ब्रायन लारा

वेस्टइंडीज की युवा टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। विश्वकप में खराब प्रदर्शन के बाद भारत के खिलाफ हुए टी-20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में भी उसे बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। अब गुरुवार से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम से जीत की उम्मीद की जा रही है। ऐसे में महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने मेजबान टीम को नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि भारत को मात देने के लिए वेस्टइंडीज को अपने मानसिक दृष्टिकोण पर काम करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मैं टीम पर अपना प्रभाव बना सकता हूं। मुझे बस वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के मानसिक दृष्टिकोण में बदलाव लाने की जरूरत है। टीम के युवा खिलाड़ी बेहतर करने के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं। ऐसे में उनको सिर्फ सही दिशा में ले जाने की जरूरत है। मैंने टीम में शामिल होने का फैसला इसलिए किया क्योंकि मुझे लगता है कि हमारे खिलाड़ियों के लिए यह सही समय है। टेस्ट में हमारा प्रदर्शन बीते कुछ वक्त से अच्छा रहा है। विश्वकप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में हमारी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था।

लारा को टेस्ट टीम में मौजूद युवा प्रतिभाओं ने काफी प्रभावित किया है। यही वजह है कि वह अभ्यास शिविर में टीम से जुड़े और उन्हें बल्लेबाजी के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि युवा खिलाड़ी मानसिक तौर पर और विकास करके काफी कुछ सीख सकते हैं। अगर आप मानसिक रूप से मजबूत नहीं हैं तो कई बड़े मौकों पर आपसे गलतियां होनी स्वाभाविक हैं। हमें विदेशी दौरों पर जाने से पहले अपने घरेलू मुकाबलों के लिए मजबूत नींव तैयार करनी होगी। इसके लिए मानसिक दृष्टिकोण मजबूत रखना होगा और जीत पर ध्यान लगाना होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now