BBL के आगामी सीजन के पहले मैच में खेलेंगे दो प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी ने दी जानकारी 

BBL - Brisbane Heat v Perth Scorchers
उस्मान ख्वाजा खेलेंग बिग बैश लीग

बिग बैश लीग (BBL) का आगाज 7 दिसंबर से होने वाला है। इस लीग के बीच ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच टेस्ट सीरीज भी होनी है। इस वजह से कई खिलाड़ियों को लीग के कुछ मुकाबले मिस भी करने पड़ सकते हैं। वहीं अब एक बड़ी जानकारी सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया के दो प्रमुख टेस्ट बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) और मार्नश लैबुशेन (Marnus Labuschagne) अपनी टीम ब्रिस्बेन हीट के लिए पहला मुकाबला खेलते हुए नजर आएंगे।

ब्रिस्बेन हीट ने इसकी जानकारी खुद साझा करते हुए बताया कि सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और मार्नश लैबुशेन मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ पहला मुकाबला खेलेंगे, जो 7 दिसंबर को खेला जाएगा। ये दोनों खिलाड़ी टीम के लिए एडिलेड में होने वाला दूसरा मुकाबला भी खेल सकते हैं, जो 9 दिसंबर को खेला जाएगा। इसी दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम पर्थ में कैंप के लिए पहुंचेगी।

ऐसे में दूसरे मैच में खेलने या न खेलने का निर्णय खिलाड़ी स्वतंत्र रूप से ले सकते हैं, क्योंकि ब्रिस्बेन हीट पाकिस्तान के खिलाफ 14 दिसंबर से होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए खिलाड़ियों की तैयारी में कोई भी कमी नहीं होने देना चाहती है।

उस्मान ख्वाजा और मार्नस लैबुशेन के बिग बैश लीग के पहले मैच में खेलने को लेकर जानकारी देते हुए ब्रिस्बेन हीट के सीईओ टेरी स्वेन्सन ने कहा, ‘दोनों खिलाड़ियों के लिए यह साल काफी शानदार गया है। उस्मान और मार्नश दोनों ब्रिस्बेन हीट के लिए खेलने को लेकर उत्साहित हैं। मैं भी आश्वस्त हूं कि फैंस दोनों को लीग और टेस्ट दोनों में देखने को लेकर रोमांचित होंगे।’

ख्वाजा और लैबुशेन की खेलने की जानकारी तब सामने आई जब ब्रिस्बेन हीट ने अपने चार खिलाड़ियों को पीएम 11 के चयन के कारण खो दिया। इन खिलाड़ियों में माइकल नेसर, मैट रेनशॉ, जिमी पियर्सन और नाथन मैकस्वीनी का नाम शामिल है। ये सभी खिलाड़ी पीएम 11 का हिस्सा हैं, जो 6 दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ चार दिवसीय मैच में खेलते हुए नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar