Create

जसप्रीत बुमराह का टेस्ट टीम में चयन युवा खिलाड़ियों के लिए सीख है: रोहित शर्मा

Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के लिए जाने वाली भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह के चयन को रोहित शर्मा ने कठिन मेहनत का परिणाम बताया है। रोहित ने बुमराह के चयन को युवा खिलाड़ियों के लिए एक सीख भी बताया और कहा कि कड़ी मेहनत का ही नतीजा है कि बुमराह को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम में जगह मिली है। धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले पहले वन-डे की पूर्व संध्या पर रोहित ने प्रेस वार्ता में यह बातें कही।

रोहित ने कहा कि बुमराह के लिए यह अच्छी बात है कि उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, वे कुछ समय से ऐसा चाह भी रहे थे। उन्होंने वन-डे और टी20 प्रारूप में जो किया है, यह उसका ही फल है। इसके अलावा शर्मा ने यह भी कहा पिछले कुछ वर्ष से बुमराह ने अपनी फिटनेस और गेंदबाजी में काफी सुधार किया है। यह कई खिलाड़ियों के लिए सीख है कि आप कठिन मेहनत में खुद को झोंकते हो, तो फल मिलता है और पिछले कुछ समय में बुमराह ने जो किया है, यह उसका ही परिणाम है।

जसप्रीत बुमराह को विश्व क्रिकेट में श्रेष्ठ डेथ ओवर गेंदबाजों में से एक माना जाता है और उनकी योर्कर गेंदें बेहद सटीक होती है। भारत के लिए बहुत बार उन्होंने 40 से 50 ओवर के बीच किफायती गेंदबाजी की है। पहली बार उन्हें टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया गया है और वह भी सीधे और विदेश दौरे के लिए। उनकी तेज गेंदबाजी और एक्शन भी इसकी मुख्य वजह है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका में तेज गेंदबाजों के लिए मददगार पिचें होती हैं और बुमराह वहां काफी अच्छा कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: कोहली के बिना टीम इंडिया धर्मशाला में धावा बोलने के लिए है तैयार, रोहित शर्मा होंगे कप्तान

फिलहाल भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज के पहले मैच को लेकर इंतजार कर रही है। इसके बाद टी20 सीरीज भी होनी है। सीमित ओवर सीरीज में इस समय रोहित शर्मा कप्तान हैं। बुमराह उनके साथ आईपीएल में मुंबई की तरफ से खेलते हैं।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...