Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Bushfire Bash 2020: पोंटिंग इलेवन ने गिलक्रिस्ट इलेवन को 1 रन से हराया

  • सचिन तेंदुलकर इस मैच में पोंटिंग इलेवन के कोच थे और उनकी टीम जीत भी गई
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 09 Feb 2020, 12:09 IST

लारा-पोंटिंग
लारा-पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेले गए बुशफायर रिलीफ मैच में गिलक्रिस्ट इलेवन को पोंटिंग इलेवन ने बेहद रोमांचक तरीके से अंतिम गेंद पर 1 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए पोंटिंग इलेवन ने 10 ओवर में 5 विकेट पर 104 रन बनाए। जवाब में गिलक्रिस्ट इलेवन ने 10 ओवर में 6 विकेट खोकर 103 रन बनाए और मैच गंवा दिया।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पोंटिंग इलेवन की शुरुआत खराब रही। जस्टिन लैंगर महज 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मैथ्यू हेडन भी 14 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान रिकी पोंटिंग ने आते ही आक्रामक तेवर दिखाते हुए गेंद को सीमा रेखा से बाहर भेजना शुरू कर दिया। पोंटिंग 14 गेंद में चार चौकों की मदद से 26 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुए। ब्रायन लारा ने पोंटिंग से भी तेज गति से खेलते हुए गिलक्रिस्ट इलेवन के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 11 गेंद में 30 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुए, दूसरे खिलाड़ियों को मौका देने के लिए ऐसा किया गया। पोंटिंग इलेवन ने 10 ओवर में 5 विकेट पर 105 रन बनाए। गिलक्रिस्ट इलेवन के लिए कर्टनी वॉल्श, युवराज सिंह और एंड्रू सायमंड्स ने 1-1 विकेट झटका।

लक्ष्य का पीछा करते हुए गिलक्रिस्ट इलेवन ने जबरदस्त शुरुआत की। शेन वॉटसन और एडम गिलक्रिस्ट ने पहले विकेट के लिए तेजी से 49 रन जोड़े। वॉटसन ने 9 गेंद में 30 रन बनाए। गिलक्रिस्ट ने भी 17 रन बनाए। इसके बाद ब्रैड हॉज बिना खाता खोले चलते बने। युवराज सिंह से भी को उम्मीदें थी लेकिन वे 2 ही रन बना पाए और पवेलियन लौट गए। एंड्रू सायमंड्स खतरनाक मूड में थे, उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंद में 3 चौकों और दो छक्कों की मदद से 29 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुए। इस समय गिलक्रिस्ट इलेवन के सामने मुश्किल खड़ी हो गई। अंतिम ओवर में गिलक्रिस्ट इलेवन को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे लेकिन वे पंद्रह रन बना पाए तथा एक रन के बेहद करीबी अंतर से यह रोमांचक मैच हार गए। पोंटिंग इलेवन के लिए ब्रेट ली ने 2 विकेट झटके।

Published 09 Feb 2020, 12:05 IST
Advertisement
Fetching more content...