Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Bushfire Bash 2020: सचिन तेंदुलकर ने की पुरानी यादें ताजा, ऑस्ट्रेलिया में एक ओवर के लिए की बल्लेबाजी

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 09 Feb 2020, 17:26 IST

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

पूर्व भारतीय कप्तान और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर एक बार फिर क्रिकेट की पिच पर बल्लेबाजी करते हुए दिखे। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में बुशफायर रिलीफ मैच के दौरान तेंदुलकर को उसी पुराने अंदाज में शॉट खेलते हुए देखा गया। पोंटिंग इलेवन और गिलक्रिस्ट इलेवन के बीच दस ओवर के मैच में बीच में ब्रेक के दौरान ऑस्ट्रेलिया की महिला गेंदबाज एलिस पेरी के खिलाफ सचिन ने एक ओवर बल्लेबाजी की। सचिन और पेरी के बीच यह एक ओवर का चैलेंज था। तेंदुलकर ने इसमें छह रन बनाए।

सचिन ने ओवर की शुरुआत चौके से की। लेग स्टम्प पर पाँव की तरफ आती हुई गेंद को तेंदुलकर ने ग्लांस करके चार रन बटोरे। इसके बाद अगली गेंद पर भी उन्होंने वही शॉट खेलकर दो रन जुटाए। तीसरी गेंद पर भी सचिन ने ग्लांस के अंदाज में खेला लेकिन स्क्वेयर लेग पर फील्डर ने गेंद को पकड़ा। इसके बाद कट करके पॉइंट पर शॉट खेला, वहां भी गेंद को फील्ड किया गया। पांचवीं गेंद पर सचिन ने कवर ड्राइव खेला। अंतिम गेंद को इस दिग्गज ने स्ट्रेट ड्राइव कर अपनी बल्लेबाजी का पुराना क्लास दर्शा दिया।

यह भी पढ़ें: Bushfire Bash 2020: पोंटिंग इलेवन ने गिलक्रिस्ट इलेवन को 1 रन से हराया


कमेंटेटर और दर्शकों ने सचिन की बल्लेबाजी का खूब लुत्फ़ उठाया। सचिन ऑन साइड में हमेशा बेहतर खेलते थे और यह एक बार फिर दिखा। उन्होंने छह में से तीन गेंदों को फाइन और स्क्वेयर लेग की दिशा में खेला। इससे मालूम चलता है कि वे कलाइयों का अब भी बेहतर उपयोग करते हैं।

बुशफायर रिलीफ मैच में सचिन को पोंटिंग इलेवन का कोच बनाया गया था। उनकी टीम ने बेहद रोमांचक मैच में एक रन से जीत दर्ज की। पोंटिंग इलेवन ने दस ओवर में 5 विकेट पर 104 रन बनाए। जवाब में गिलक्रिस्ट इलेवन ने 6 विकेट पर 103 रन बनाए। पोंटिंग की टीम में ब्रायन लारा भी थे, उन्होंने तीस रन की तूफानी पारी खेली।

Published 09 Feb 2020, 13:29 IST
Advertisement
Fetching more content...