Create

"भारतीय क्रिकेट में जब भी कुछ गलत होता है तो लोग आईपीएल को दोष देना शुरू कर देते हैं"

आईपीएल पर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं
आईपीएल पर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के खराब परफॉर्मेंस के लिए आईपीएल (IPL) को दोष देना सही नहीं है। उन्होंने कहा है कि जब भी कुछ गलत होता है तो लोग आईपीएल के ऊपर सवाल उठाने लगते हैं जो सही नहीं है। आईपीएल भारतीय खिलाड़ियों के लिए काफी जरूरी है।

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खराब परफॉर्मेंस के बाद आईपीएल पर काफी सवाल उठाए जाने लगे थे। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बयान दिया था कि लगातार खेलने की वजह से भारतीय खिलाड़ियों के ऊपर थकान हावी है और इसके बाद से ही आईपीएल की काफी आलोचना हुई। ट्विटर पर आईपीएल बैन ट्रेंड करने लगा।

आईपीएल भारतीय खिलाड़ियों के लिए जरूरी है - गौतम गंभीर

हालांकि गौतम गंभीर इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उनके मुताबिक दूसरी टीमों ने आपसे बेहतर खेला इसलिए आप हारे ना कि आईपीएल की वजह से आपको हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

आप आईपीएल को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते हैं। अगर इंडियन क्रिकेट में कुछ भी गलत होता है तो हर कोई आईपीएल की तरफ उंगली उठाने लगता है जो कि गलत बात है। कभी-कभी आपको ये मानना होता है कि 2-3 टीमें आपसे बेहतर क्रिकेट खेल रही हैं। जितनी जल्दी आप इस चीज को समझ लेंगे उतना ही बेहतर आपके लिए होगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में हम काफी डरकर खेल रहे थे। अब उसका आईपीएल से क्या लेना-देना है। 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भी कुछ इसी तरह का माहौल था। उस वक्त भी हम आईपीएल खेलने के बाद वर्ल्ड कप में गए थे। आईपीएल काफी जरूरी है क्योंकि खिलाड़ियों को उससे पर्याप्त प्रैक्टिस मिलता है। आप सिर्फ 2-3 मैचों में प्रैक्टिस करके वर्ल्ड कप खेलने नहीं जा सकते हैं।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...