वनडे सीरीज में नेपाल की चौंकाने वाली हार, कनाडा ने एकतरफा जीत से हैरान किया

Photo - Canada Cricket Twitter
Photo - Canada Cricket Twitter

कनाडा ने 6 जुलाई को किंग सिटी में खेले गए अनाधिकारिक वनडे मैच में नेपाल को 83 रनों से हराकर चौंका दिया और दो मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्ज़ा कर लिया। 5 जुलाई को पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरे मैच में कनाडा ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 188/9 का मामूली स्कोर बनाया, लेकिन जवाब में नेपाल की टीम सिर्फ 105 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी कनाडा की शुरुआत खराब रही और रयान पठान सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। आरोन जॉनसन ने 44 रनों की पारी खेलकर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। 118 के स्कोर पर मेजबानों के 9 विकेट गिर गए थे, लेकिन श्रेयस मोव्वा (50*) ने अर्धशतक लगाकर टीम को 200 के करीब पहुंचाया। आखिरी विकेट के लिए उन्होंने अम्मार खालिद (30*) के साथ 70 रन जोड़े। नेपाल की तरफ से कप्तान संदीप लामिछाने ने तीन और दीपेंद्र सिंह ऐरी ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में नेपाल की शुरुआत खराब रही और अंत तक वह इससे उबर नहीं सके। 39.2 ओवर में पूरी टीम सिर्फ 105 रन बनाकर ढेर हो गई। देव खनल ने सबसे ज्यादा 26 रन बनाये। कनाडा की तरफ से कप्तान साद बिन ज़फर, सलमान नज़र, रोम्मेल शहज़ाद, हर्ष ठाकर और 'मैन ऑफ द मैच' अम्मार खालिद ने दो-दो विकेट लिए।

गौरतलब है कि कनाडा के पास एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय का दर्जा प्राप्त नहीं है और इसी वजह से यह वनडे सीरीज अनाधिकारिक थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now