CAN vs IRE : कनाडा की जीत से निकला भारत का पुराना कनेक्शन, वर्ल्ड कप जीतने के मिले संकेत

कनाडा की जीत से भारत का पुराना कनेक्शन
कनाडा की जीत से भारत का पुराना कनेक्शन

Canada vs Ireland : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 13वें मुकाबले में कनाडा ने आयरलैंड के खिलाफ 12 रन से जीत हासिल की। टीम का प्रदर्शन इस मुकाबले में काफी अच्छा रहा। वहीं कनाडा की इस जीत से भारतीय टीम का पुराना कनेक्शन भी निकलकर सामने आया है। पिछली बार जब कनाडा ने वर्ल्ड कप में कोई मुकाबला जीता था, तब टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी। इस बार भी कनाडा ने जीत हासिल की है और इसी वजह से भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप जीतने के संकेत मिले हैं।

न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कनाडा ने आयरलैंड को 12 रन से हरा दिया। कनाडा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम 7 विकेट खोकर 125 रन ही बना पाई और उन्हें एक लो-स्कोरिंग मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही कनाडा ने प्वॉइंट्स टेबल में अपना खाता भी खोल लिया है।

कनाडा ने 2011 वर्ल्ड कप में भी जीता था मुकाबला

वहीं कनाडा की इस जीत से भारतीय फैंस काफी ज्यादा खुश हो रहे हैं। इसकी वजह ये है कि इस जीत से भारत का वर्ल्ड कप कनेक्शन भी निकलकर सामने आया है। दरअसल कनाडा ने पिछली बार वर्ल्ड कप में कोई मुकाबला 2011 में जीता था। उन्होंने उस वक्त दिल्ली में खेले गए मुकाबले में केन्या को 5 विकेट से हराया था। उसके बाद टीम इंडिया ने वो वर्ल्ड कप जीता था। अब एक बार फिर कनाडा ने वर्ल्ड कप जैसे इवेंट में जीत हासिल की है तो ऐसे में यही कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या इस बार भी भारतीय टीम वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम करेगी।

आपको बता दें कि भारतीय टीम 2011 के बाद से आईसीसी का कोई भी टाइटल नहीं जीत पाई है। टीम को हर बार निराश होना पड़ा है। टीम इंडिया चाहेगी कि इस बार जरुर ये ट्रॉफी अपने नाम की जाए। कप्तान रोहित शर्मा के पास टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का आखिरी मौका इस बार है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now