पैट कमिंस ने IPL 2024 में SRH को सपोर्ट करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्टार F1 ड्राइवर से की सिफारिश, ट्वीट हुआ वायरल 

Neeraj
SRH ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया था (PC: Twitter)
SRH ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया था (PC: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) का आईपीएल में 17वें सीजन (IPL 2024) से कप्तानी का डेब्यू हुआ। कमिंस लीग में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की अगुवाई कर रहे हैं। इस बीच उन्होंने टूर्नामेंट में अपनी टीम को सपोर्ट करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्टार F1 ड्राइवर ऑस्कर पियास्त्री से सिफारिश की है।

दरअसल, ऑस्कर पियास्त्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट करते हुए फैंस से सलाह मांगी थी कि आईपीएल 2024 में उन्हें किस टीम को सपोर्ट करना चाहिए। कमिंस ने उनके इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि सनराइजर्स हैदराबाद।

बता दें कि 22 वर्षीय ऑस्कर पियास्त्री मैकलेरन के लिए फॉर्मूला वन में प्रतिस्पर्धा करते हैं। पियास्त्री करियर के शुरुआती सालों में रेनॉल्ट यूरोकप, एफआईए फॉर्मूला 3 चैंपियनशिप और एफआईए फॉर्मूला 2 चैंपियनशिप जीतने वाले पहले ड्राइवर हैं।

ऑस्कर पियास्त्री ने अपने ट्वीट में लिखा,

कोई सुझाव कि इस साल आईपीएल में मुझे किसका समर्थन करना चाहिए?

इस ट्वीट के रिप्लाई में पैट कमिंस ने लिखा,

सनराइजर्स हैदराबाद।

गौरतलब हो कि बुधवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों का तूफानी प्रदर्शन देखने को मिला। ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासेन की घातक पारियों की बदौलत एसआरएच ने 3 विकेट खोकर 277 रन बनाये थे, जो आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा टोटल भी साबित हुआ। इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद 5 विकेट खोकर 246 रन ही बना पाई थी और 31 रनों से मैच हार गई। इस तरह हैदराबाद ने इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की।

पैट कमिंस के लिए पिछला कुछ समय एक कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर जबरदस्त रहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी जितवाई और फिर एशेज भी रिटेन की। इसके बाद वनडे वर्ल्ड कप का चैंपियन भी बनाया। कमिंस की इसी सफलता को देखते हुए हैदराबाद ने आईपीएल में उन्हें कप्तानी का जिम्मा सौंपा है। फ्रेंचाइजी को उम्मीद होगी कि यह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज अपने शानदार नेतृत्व और प्रदर्शन से टीम को ट्रॉफी दिलाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar