क्रिकेट न्यूज: "भारत को 2019 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलना चाहिए"

Ankit
Iआज

गुरुवार शाम जम्मू कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ। इस कायराना हमले में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए। यह हमला पाकिस्तानी आतंकी संगठन द्वारा प्रायोजित था। इस आतंकी हमले के बाद सीसीआई (क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया) के सचिव सुरेश बाफना ने BCCI से आगामी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बहिष्कार करने की अपील की है।

एएनआई से बात करते हुए, उन्होंने भारतीय सैनिकों पर हमले की निंदा की। उन्होंने इस बात पर नाराजगी भी जताई। उन्होंने कहा कि ,"इमरान खान को जवाब देना चाहिए। वह प्रधानमंत्री हैं और यदि वे मानते हैं कि पाकिस्तान की हमले में कोई भूमिका नहीं है, तो वह खुलकर सामने क्यों नहीं आ रहे है। उन्हें खुलकर सामने आना चाहिए। लोगों को सच्चाई बतानी चाहिए। वह खुलकर सामने नहीं आ रहे हैं जिसका सीधा सा मतलब है कि हमले के तार पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं।"

आतंकी हमले के बाद, मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम मुख्यालय में लगे इमरान खान के फ़ोटो को ढक दिया गया है। बाफना ने कहा कि चित्र को ढंकना, हमले की निंदा करने का हमारा तरीका था।

सीसीआई के सचिव बाफना ने कहा कि," हमने हमले के अगले दिन एक बैठक बुलाई और हमले की निंदा करने के लिए, हमने फोटो को कवर करने का फैसला किया। हम जल्द ही फैसला करेंगे कि फोटो को मुख्यालय से कैसे हटाया जाए।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ब्रेबोर्न स्टेडियम में भारत के खिलाफ 2 मैच खेले थे। उनमें से 1987 में एक मैच में उन्होंने अपने देश की कप्तानी भी की थी । इमरान ने 1989 में उसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी मैच खेला,जहाँ उन्हें मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया था।

भारत और पाकिस्तान का मैच 16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड में होना है और देखना है कि बीसीसीआई इस मैच को लेकर कोई बड़ा फैसला लेती है या नहीं। वैसे भी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट के दौरान ही होती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now