Create

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी को किया गया निलंबित, बड़ा अपराध सामने आया

New Zealand v Sri Lanka - ICC Men
New Zealand v Sri Lanka - ICC Men's T20 World Cup

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket Board) ने अपने अहम खिलाड़ी चामिका करुणारत्ने (Chamika Karunaratne) को एक साल के लिए सस्पेंड कर दिया है। बोर्ड ने अनुबंध उल्लंघन के मामले में इस ऑल राउंडर को यह सजा सुनाई है। श्रीलंकाई टीम के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के दौरान उनकी तरफ से कुछ उल्लंघन बताए गए हैं। हालांकि उन्होंने क्या किया था, इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी करते हुए कहा कि करुणारत्ने ने कुछ अनुबंध नियमों का उल्लंघन किया। जांच समिति ने जांच के बाद उनको इस तरह की सजा देने की सिफारिश की जिससे उनके करियर पर कोई असर न पड़े। इसके अलावा उनको भविष्य के लिए चेतावनी देने की बात भी कही गई। जांच समिति की सिफारश के बाद बोर्ड ने अगले एक साल तक सभी फ़ॉर्मेंट में खेलने पर पाबंदी लगा दी है।

श्रीलंका की टीम ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप में खेलकर आई है। इसके बाद बोर्ड ने यह कार्रवाई की है। हालांकि करुणारत्ने की तरफ से क्या अपराध किया गया है, इसके बारे में श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने कोई जानकारी प्रदान नहीं की है।

टी20 वर्ल्ड कप के दौरान श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा था। टीम सुपर 12 चरण में ही बाहर हो गई थी। हालांकि, एशिया कप के दौरान श्रीलंका ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उसमें श्रीलंकाई टीम ने फाइनल में पाकिस्तान को हराते हुए खिताब अपने नाम किया था। उसके बाद वे इस मोमेंटम को वर्ल्ड कप में लेकर नहीं जा पाए।

Quick Links

Edited by निरंजन
1 comment