IPL 2023 : मथीशा पथिराना को लेकर दी गई धोनी की सलाह को लेकर श्रीलंकाई दिग्गज की आई बड़ी प्रतिक्रिया 

Matheesha Pathirana and MS Dhoni (Image - BCCI/IPL)
Matheesha Pathirana and MS Dhoni (Image - BCCI/IPL)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम में शामिल श्रीलंका (Sri Lanak Cricket) के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) को लेकर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की राय से श्रीलंका के पूर्व दिग्गज चामिंडा वास (Chaminda Vaas) सहमत नजर आये। हाल ही में धोनी ने कहा था कि पथिराना को रेड-बॉल क्रिकेट से दूर रहना चाहिए और ज्यादातर सफ़ेद गेंद की क्रिकेट ही खेलनी चाहिए। कुछ इसी तरह की बात अब चामिंडा वास ने भी कही है।

धोनी की सलाह से सहमत हैं चामिंडा वास

चामिंडा वास ने गल्फ न्यूज़ से बात करते हुए कहा,

"मैं एक साल पहले श्रीलंका क्रिकेट के लिए काम कर रहा था और मैंने भी ऐसा ही कहा था। माथी जैसे इंसान को बचाकर रखना चाहिए। अगर वो तीनों फॉर्मेट खेलेंगे तो वो ज्यादा दिन टिक नहीं पाएंगे क्योंकि उनके गेंदबाजी करने का स्टाइल अलग है। उनका एक्शन आसान नहीं है। उनका एक यूनिक एक्शन है, जिसमें काफी जोर लगाना पड़ता है। इसलिए, फिटनेस का मसला होगा। चार ओवर गेंदबाजी करना ठीक है। अगर आप इससे ज्यादा गेंदबाजी करेंगे तो दिक्कतें हो सकती हैं, जैसा कि धोनी ने कहा। मैं उनसे पूरी तरह सहमत हूं।"

चामिंडा वास मथीशा पथिराना को लेकर दी गई धोनी की राय से सहमत हैं, लेकिन लसिथ मलिंगा की सोच अलग है। मलिंगा ने श्रीलंका क्रिकेट हाई परफॉर्मेंस सेंटर में पथिराना के साथ काम किया है।

उन्होंने क्रिकइंफो से बातचीत के दौरान महेंद्र सिंह धोनी द्वारा पथिराना को लेकर किए गए कमेंट पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें ऐसा नहीं सोचना चाहिए कि युवा गेंदबाज चोटिल हो जाएगा। मलिंगा ने अपने करियर में तीनों फॉर्मेट खेलने और सफल होने का उदाहरण देते हुए कहा,

"मुझे लगता है कि जिन्हें भी ऐसा लगता है कि वह रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेल पाएगा, उन्हें लगता है कि वो चोटिल हो जाएगा। मैंने पहले रेड-बॉल क्रिकेट ही खेला था। मुझे किसी ने भी ऐसा नहीं कहा था। मैं किसी भी तरह इस आदमी (मथीशा पथिराना) को खुद से भी बेहतर बनाना चाहता हूं। मुझे लगता है कि अगले टेस्ट दौरे पर उन्हें शामिल करना चाहिए और कुछ वनडे मैचों में भी मौका मिलना चाहिए।"

20 साल के युवा गेंदबाज मथिशा पथिराना इस वक्त आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। धोनी ने उन्हें खासतौर पर डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने की जिम्मेदारी दी है। पथिराना ने इस सीजन में अभी तक 10 मैचों में 15 विकेट हासिल किए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now