UAE की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए श्रीलंका के पूर्व दिग्गज ने किया आवेदन, अहम प्रतिक्रिया दी 

वास श्रीलंका क्रिकेट टीम के गेंदबाजी सलहाकार भी रह चुके है
चामिंडा वास श्रीलंका क्रिकेट टीम के गेंदबाजी सलहाकार भी रह चुके है

श्रीलंका (Srilanka Cricket Team) के महान तेज गेंदबाज चामिंडा वास (Chaminda Vass) ने वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स से पहले, यूएई (UAE Cricket Team) की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच के पद के लिए आवेदन किया है। यूएई क्रिकेट बोर्ड ने 26 जून को आवेदन की अंतिम तारीख निर्धारित की है।

मार्च 2023 में रोबिन सिंह के इस्तीफे के बाद, मुदस्सर नज़र ने अस्थायी आधार पर यूएई के मुख्य कोच का कार्यभार संभाला था। नज़र का कार्यकाल समाप्त होने के साथ, संभावना है कि वास उनकी जगह लेंगे।

मैनें यूएई टीम का काफी नजदीक से अनुसरण किया है- चामिंडा वास

वास ने 'द नेशनल' को बताया कि हालिया समय में उन्होंने यूएई टीम का काफी नजदीक से अनुसरण किया है और, उन्हें लगता है कि वह आगामी आयोजनों के लिए एक मानसिकता विकसित करने में उनकी सहायता कर सकते हैं। श्रीलंकाई दिग्गज ने कहा,

हाल ही में मैंने यूएई टीम को फॉलो किया, और मैं मानता हूं कि उनके पास एक बहुत अच्छी टीम है जिसमें युवाओं का एक अच्छा मिश्रण है। वह एक संतुलित साइड है। मुझे लगता है कि किसी को उन्हें मोटीवेट करने की जरूरत है ताकि वे अगले स्तर तक पहुंच सकें। कुछ खिलाड़ी बहुत प्रतिभाशाली हैं और किसी भी अन्य देश के खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के योग्य हैं।

चामिंडा वास ने अपने विचारों को और विस्तार से समझाया और कहा कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट उन्हें अन्य एशियाई टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने में मदद करेगा और अंततः वर्ल्ड कप में भी। वास ने कहा,

दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट काफी हो रही है और लड़कों को उसमें खेलने की बहुत उत्सुकता है। इसी बीच, वे अरब अमीरात टीम के लिए भी खेलेंगे और एशिया में अन्य अग्रणी बोर्डों के साथ प्रतिस्पर्धा करने का प्रयास करेंगे। मुझे लगता है कि यूएई के पास शीर्ष एशियाई टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करने का बहुत अच्छा मौका है, मगर मेरा पहला लक्ष्य एशिया कप में पहुंचना होगा और एशियाई देशों के साथ प्रतिस्पर्धा करना होगा, फिर वर्ल्ड कप में। आपको लड़कों को एक अलग तरीके से संभालना होगा। सभी बराबर नहीं होते, लेकिन मैं चाहूंगा कि मैं यूएई के खिलाड़ियों को साथ लाऊं और उन्हें टीम के रूप में खेलने में मदद करूँ।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment