Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: मोहम्मद शमी के खिलाफ यौन उत्पीड़न और दहेज मामले में चार्जशीट दाखिल

Rahul Pandey
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:05 IST

मोहम्मद शमी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक बार फिर मुश्किल में फंस गए हैं और कोलकाता पुलिस ने अलीपुर पुलिस कोर्ट के सामने चार्जशीट पेश की है। चार्जशीट में शमी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 498ए (दहेज), 354ए (यौन उत्पीड़न) के तहत आरोप लगाए गए हैं। यह मामला तब सामने आया था जब पिछले साल शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने शारीरिक उत्पीड़न, मैच फिक्सिंग जैसे कई गंभीर आरोप लगाये थे।

हसीन ने खुलासा किया था कि शमी का दूसरी महिला के साथ सम्बन्ध था और उसने चैट के स्क्रीनशॉट भी लीक कर दिए थे। इसके बाद शमी ने कहा था कि यह सब उनके करियर को बर्बाद करने की साजिश है और यह मामला सामने आने के बाद बीसीसीआई ने शमी को भारतीय से बाहर कर जांच बैठाई थी। इसके बाद सीओए ने एंटी करप्शन यूनिट से शमी के खिलाफ लगे मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच के आदेश दिए थे। एंटी करप्शन यूनिट ने अपनी जांच में शमी को मैच फिक्सिंग के आरोपों पर क्लीन चिट दे दी थी।

इसके बाद शमी ने इन सभी विवादों को पीछे छोड़कर टीम इंडिया में वापसी की और शानदार प्रदर्शन किया।मोहम्मद शमी ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है और चार मैचों में पांच विकेट अपने नाम किए। 28 वर्ष के शमी 2019 में अपने जीवन के सबसे अच्छे फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। हाल ही में भारत-न्यूजीलैंड श्रृंखला में वह भारत के लिए मुख्य गेंदबाज के रूप में उभर कर आए और खुद साबित किया था, जिसके चलते विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम में उन्होंने अपनी जगह लगभग पक्की कर ली थी। इसके अलावा, वह आईपीएल 2019 के लिए किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा हैं।

अब ऐसे में जबकि लगभग दो महीने बाद मई में इंग्लैंड में क्रिकेट विश्वकप शुरु होने जा रहा और मोहम्मद शमी वर्तमान में टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं, यह भारतीय टीम के लिए एक चिंता का विषय हो सकता है, क्यूंकि अब इस चार्जशीट के सामने आने के बाद शमी एक बार फिर से पारिवारिक विवाद की मुश्किलों में फंसते नज़र आ रहे हैं और इसके चलते आने वाले दिनों में उन्हें और भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 15 Mar 2019, 12:34 IST
Advertisement
Fetching more content...