Create
Notifications

फखर जमान को रन आउट करने के लिए जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर ने एडेन मार्करम को कहा शुक्रिया

फखर जमान
फखर जमान
reaction-emoji
Nitesh

फखर जमान (Fakhar Zaman) के रन आउट को लेकर जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर चार्ल्स कॉवेन्ट्री (Charles Coventry) ने मजाकिया अंदाज में एडेन मार्करम (Aiden Markram) को शुक्रिया कहा है। कॉवेन्ट्री ने कहा कि मार्करम की वजह से मेरा रिकॉर्ड टूटने से बच गया।

दरअसल चार्ल्स कॉवेन्ट्री के नाम वनडे में टीम की हार में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। 2009 के बांग्लादेश दौरे पर कॉवेंट्री ने चौथे वनडे मुकाबले में 194 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी। हालांकि तमीम इकबाल ने उनकी इस बेहतरीन पारी पर पानी फेर दिया था और 154 रन बनाकर बांग्लादेश को जीत दिला दी थी।

ये भी पढ़ें: शुभमन गिल ने गेंदबाजी करने के दिए संकेत, कहा कर सकते हैं जबरदस्त बॉलिंग

वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए फखर जमान 193 रन पर आउट हो गए और एक रन से कॉवेंट्री के रिकॉर्ड से पीछे रह गए। हालांकि कॉवेंट्री ने ये भी कहा कि उन्हें इस रिकॉर्ड पर बिल्कुल भी गर्व नहीं है।

फखर जमान के रन आउट को लेकर हुआ विवाद

फखर जमान दूसरे वनडे में जिस तरह से आउट हुए उसको लेकर काफी बहस देखने को मिली। पाकिस्तान की पारी के दौरान लुंगी एन्गिडी 50वां ओवर करने आए और पहली गेंद पर फखर जमान ने दो रन लेने की कोशिश की। एडेन मार्करम ने गेंद को बाउंड्री लाइन से उठाकर कीपर की तरफ थ्रो किया। हालांकि क्विंटन डी कॉक ने इस तरह से इशारा किया जैसे थ्रो नॉन स्ट्राइकर वाले छोर पर गया हो। लेकिन थ्रो सीधा स्ट्राइकर की तरफ आया और विकेटों में जा लगा और फखर जमान रन आउट हो गए। डी कॉक के इशारे की वजह से उन्होंने दौड़ना बंद कर दिया था और इसी वजह से वो क्रीज से बाहर रह गए।

हालांकि अब खबर आ रही है कि मैच अफिशियल्स ने डी कॉक को क्लीन चिट दे दी है और उनका मानना है कि डी कॉक ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया था।

ये भी पढ़ें: पार्थिव पटेल ने बताया कि आरसीबी की टीम क्यों ग्लेन मैक्सवेल पर काफी ज्यादा निर्भर करेगी


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...