Create

शुभमन गिल ने गेंदबाजी करने के दिए संकेत, कहा कर सकते हैं जबरदस्त बॉलिंग

फखर जमान
फखर जमान
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने दोबारा से गेंदबाजी करने के संकेत दिए हैं। शुभमन गिल इससे पहले गेंदबाजी किया करते थे लेकिन संदेहास्पद एक्शन की वजह से उन्हें चेतावनी दी गई थी और इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी करना बंद कर दिया था।

शुभमन गिल ने बताया कि वो अंडर-16 और अंडर-19 के दौरान पार्ट टाइम बॉलिंग करते थे। हालांकि उन्हें अपने एक्शन की वजह से वॉर्निंग भी मिली थी। इस युवा खिलाड़ी का कहना है कि वो दोबारा से गेंदबाजी की शुरुआत करना चाहते हैं। पीटीआई से खास बातचीत में उन्होंने कहा,

अंडर-16 और अंडर-19 के दौरान मैं गेंदबाजी किया करता था। हालांकि अंडर-19 के दौरान संदेहास्पद एक्शन की वजह से मुझे चेतावनी दी गई थी और इसके बाद मैंने गेंदबाजी बंद कर दी थी। मैं दोबारा से गेंदबाजी की शुरुआत कर सकता हूं। मेरे हिसाब से मैं बेहतर गेंदबाजी करने में सक्षम रहुंगा।

ये भी पढ़ें: क्विंटन डी कॉक पर लगा बेईमानी का आरोप, फखर जमान के दोहरा शतक नहीं बना पाने पर रोहित शर्मा का जिक्र

शुभमन गिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक गेंदबाजी नहीं की है लेकिन अपनी बैटिंग से उन्होंने सबको प्रभावित किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट सीरीज में उन्होंने तीन मैचों में 51.8 की औसत से 259 रन बनाए थे।

शुभमन गिल केकेआर के साथ आईपीएल की तैयारियों में व्यस्त हैं

वहीं शुभमन गिल इस वक्त कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के साथ आईपीएल की तैयारियों में बिजी हैं। वो टीम की तरफ से ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। पिछले सीजन उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 440 रन बनाए थे। हालांकि उनकी स्ट्राइक रेट पर जरुर सवाल उठे थे और इस सीजन वो इसमें सुधार लाना चाहेंगे। वहीं गिल ने कहा है कि स्ट्राइक रेट को लेकर ज्यादा चर्चा नहीं होनी चाहिए क्योंकि कोई भी प्लेयर टीम के हालात के मुताबिक खेलता है।

ये भी पढ़ें: फखर जमान ने दोहरा शतक नहीं बना पाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...