Create
Notifications

फखर जमान ने दोहरा शतक नहीं बना पाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC
SENIOR ANALYST
Modified 05 Apr 2021
न्यूज़

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज फखर जमान (Fakhar Zaman) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में दोहरा शतक नहीं बना पाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का दुख नहीं है कि वो दोहरा शतक नहीं बना पाए, बल्कि इस बात का दुख है कि वो टीम को मैच नहीं जिता पाए।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में 341 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने सिर्फ 85 रन पर 4 विकेट गंवा दिए। वहीं 125 रन तक आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। इस स्टेज पर ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान की टीम 250 तक भी नहीं पहुंच पाएगी। हालांकि फखर जमान एक छोर पर टिके रहे और लगातार विकेट गिरने के बावजूद उन्होंने बेहद ही सुलझे हुए ढंग से पारी को आगे बढ़ाया।

ये भी पढ़ें: आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर रहने के बावजूद श्रेयस अय्यर को मिलेगी फुल सैलरी

फखर जमान ने 193 रनों की जबरदस्त पारी खेली

फखर जमान ने 155 गेंद पर 18 चौके और 10 छक्के की मदद से 193 रनों की जबरदस्त पारी खेली। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 31 रनों की जरुरत थी लेकिन फखर जमान पहली ही गेंद पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। इसके साथ ही उनके दोहरे शतक और पाकिस्तान के मैच जीतने की उम्मीदें भी खत्म हो गईं। मैच के बाद उन्होंने कहा,

अगर हम ये मुकाबला जीत जाते तो काफी अच्छा होता, मुझे इस बात का दुख ज्यादा है। उस समय में अपने दोहरे शतक के बारे में नहीं बल्कि केवल जीत के बारे में सोच रहा था। मैं मैच को फिनिश नहीं कर सका। मैं भले ही कम रन बनाऊं लेकिन टीम को मैच जिताऊं ये ज्यादा अहम है।

ये भी पढ़ें: मयंक अग्रवाल ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Published 05 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now