IPL 2023 की ट्रॉफी के चेन्नई पहुंचने पर फ्रेंचाइजी ने तिरुपति मंदिर में रखी खास पूजा, सामने आया वीडियो 

Neeraj
धोनी की अगुवाई में चेन्नई ने पांचवीं बार जीता आईपीएल का खिताब
धोनी की अगुवाई में चेन्नई ने पांचवीं बार जीता आईपीएल का खिताब

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस (GT vs CSK) को 5 विकेट से पराजित किया और टाइटल अपने नाम कर लिया। मंगलवार को सीएसके टीम मैनेजमेंट ट्रॉफी को लेकर चेन्नई पहुंचा, जहाँ वे ट्रॉफी को लेकर तिरुपति मंदिर गए और एक खास पूजा रखी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

दरअसल, 30 मई को चेन्नई सुपर किंग्स टीम मैनेजमेंट के लोग ट्रॉफी को लेकर चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचे, जहाँ से वह लोग आईपीएल ट्रॉफी को लेकर सीधा त्यागराय नगर स्थित तिरुपति मंदिर पहुंचे और खास पूजा की गई। इस दौरान सीएसके स्क्वाड का कोई भी खिलाड़ी या अन्य सदस्य वहां मौजूदा नहीं था। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब सीएसके मैनेजमेंट ने आईपीएल ट्रॉफी को मंदिर में ले जाकर खास पूजा की हो। सीएसके जब भी आईपीएल में ट्रॉफी जीतती है तो यह प्रक्रिया पूरी की जाती है।

चेन्नई टीम के सभी खिलाड़ी और स्टाफ मेंबर्स आईपीएल फाइनल के खत्म होने के बाद चेन्नई पहुंच गए थे, जहाँ फैंस ने टीम का जोरदार स्वागत किया और खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देते दिखाई दिए। इस दौरान फैंस के बीच सबसे ज्यादा क्रेज एमएस धोनी को लेकर देखने को मिला।

गौरतलब है कि यह मुकाबला 28 मई को होना था, जो बारिश की वजह से 29 मई रिजर्व डे पर करवाया गया था। वहीं, फाइनल मैच में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 214/4 का स्कोर बनाया था, जबकि सीएसके की बल्लेबाजी आते ही बारिश ने दोबारा खलल डालना शुरु कर दिया था।

काफी इंतजार के बाद मैच दोबारा शुरु हुआ और सीएसके को डीएलएस नियम के तहत 15 ओवरों में 171 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। चेन्नई की ओर से इस जीत के हीरो रविंद्र जडेजा रहे जिन्होंने आखिरी दो गेंदों में छक्का और चौका लगाकर टीम को शानदार जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now