Create
Notifications

चेन्नई सुपरकिंग्स-मुंबई इंडियंस IPL 2021के 30वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

दोनों ही टीमें जीत के साथ दूसरा चरण शुरू करना चाहेगी
दोनों ही टीमें जीत के साथ दूसरा चरण शुरू करना चाहेगी
Naveen Sharma
visit

आईपीएल (IPL) के इस साल के सीजन का दूसरा चरण रविवार को दुबई में मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच मुकाबले के साथ शुरू हो जाएगा। कोरोना वायरस के कारण पहले चरण में टूर्नामेंट स्थगित करने के बाद दूसरे चरण में इसे यूएई शिफ्ट किया गया है। पिछले साल भी यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन हुआ था।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले चरण में उम्दा प्रदर्शन किया है और अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल किया है। 7 मैच खेलकर चेन्नई ने 5 बार जीत हासिल की है। दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस ने 7 मुकाबले खेलकर 4 में जीत हासिल की है। तालिका में मुंबई इंडियंस का चौथा स्थान है।

आईपीएल में मुंबई और चेन्नई की टीम अब तक 31 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेली हैं। मुंबई का पलड़ा इसमें भारी रहा है। मुंबई ने 19 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीँ चेन्नई को 12 मुकाबलों में जीत मिली है। दोनों टीमों के पास धाकड़ खिलाड़ियों की फ़ौज है, ऐसे में दुबई में एक रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद की जा सकती है। पिछली बार मुंबई ने यूएई में ख़िताब जीता था, इस बार भी उनकी तरफ से वही प्रदर्शन दोहराने का प्रयास रहेगा।

CSK vs MI के लिए संभावित एकादश

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल/जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

चेन्नई सुपरकिंग्स: ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान), रविन्द्र जडेजा, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर।

पिच और मौसम की जानकारी

मौसम की बात की जाए, तो 40 डिग्री सेल्सियस तक तापमान रहने के आसार हैं और हवा भी चल सकती है। यूएई में बारिश की संभावना कम ही रहती है और इस बार भी कुछ ऐसी ही स्थिति रहेगी। संयुक्त अरब अमीरात में पिचों ने स्पिनरों की तुलना में तेज गेंदबाजों को अधिक सहायता की पेशकश की है। हालांकि मैच आगे बढ़ने के साथ स्पिनरों की भूमिका भी अहम हो जाएगी। बड़े मैदान होने के कारण बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now