Create

चेन्नई सुपरकिंग्स-राजस्थान रॉयल्स IPL के 12वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

आईपीएल (IPL) में सोमवार को बारहवां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने एक मजबूत वापसी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम को आसानी से पराजित कर दिया था। दीपक चाहर ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए थे। संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स टीम ने भी इस सीजन दूसरे मैच में जीत दर्ज करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को हराया था। रॉयल्स की टीम भी सामूहिक प्रयास करते हुए शानदार खेल रही है।

जयदेव उनादकट पिछले मैच में राजस्थान के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच बने। मुस्तफिजुर रहमान के 2 विकेट और क्रिस मॉरिस के 1 विकेट की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 147 रनों के कुल स्कोर पर रोक दिया। चेन्नई की टीम हर विभाग में तगड़ी नजर आ रही है, ऐसे में रॉयल्स को उन्हें हराने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

संभावित एकादश

चेन्नई सुपरकिंग्स - रुतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसी, सुरेश रैना, मोइन अली, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान), रविन्द्र जडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

राजस्थान रॉयल्स - मनन वोहरा, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), शिवम दूबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट, मुस्तफिजुर रहमान।

पिच और मौसम की जानकारी

वानखेड़े में इस्तेमाल की जा रही नई पिच पर बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि गेंद बल्ले पर आसानी से नहीं आती है। कुछ उच्च स्कोरिंग गेम देखने के बाद अब हो रहे मैच बल्लेबाजों और गेंदबाजों की मदद से समान रूप से संतुलित हैं। तापमान 28-33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। इस मैच के दौरान बारिश की संभावना काफी कम है और आर्द्रता लगभग 64 फीसदी होगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मुकाबले का सीधा प्रसारण शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगा। इसे स्टार नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार और जियो टीवी यूजर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण देख पाएँगे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment