Create
Notifications

'मुझे जीवन में कई उतार-चढ़ाव मिले हैं, भाई और पिता दोनों को खोया है', भावुक हुए चेतन सकारिया

निरंजन

चार माह के अंतराल में भाई और पिता को खोने वाले गुजरात के चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) का चयन श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम (Indian Team) में हो गया। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए इस साल आईपीएल में भी सकारिया ने ख़ासा प्रभावित करने वाला खेल दिखाया था। टीम में चयन के बाद चेतन सकारिया ने पिता को याद करते हुए कहा कि यह मेरे पापा का सपना था।

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए चेतन ने कहा कि मेरी इच्छा थी कि यह सब देखने के लिए मेरे पापा यहाँ होते। मैं उनको आज मिस कर रहा हूँ क्योंकि उनका सपना था कि मैं भारतीय टीम के लिए खेलूं। इस साल भगवान ने जीवन में कई उतार-चढ़ाव दिए हैं। अब तक के सबसे भावुक पल ये रहे हैं। भाई को खोने के एक महीने बाद मुझे आईपीएल का अनुबंध मिला और मैंने पिता को खोया, इसके बाद मैं भारतीय टीम में सलेक्ट हो गया।

सकारिया ने अपने पिता को याद करते हुए कहा कि मैं सात दिनों तक उनके साथ अस्पताल में रहा था। उनकी कमी कोई पूरी नहीं कर सकता। यह (टीम चयन) मेरे पिता और माँ के लिए है जिन्होंने मुझे क्रिकेट जारी रखने की अनुमति दी।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर में चेतन सकारिया के पिता का निधन हो गया था। आईपीएल स्थगित होने के बाद सकारिया अपने पिता के साथ अस्पताल में थे लेकिन उनके पिता दुनिया को अलविदा कहकर चले गए। इससे पहले जनवरी में ही उनके छोटेभाई का निधन हुआ था।

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए आईपीएल में सकारिया ने प्रभावित करने वाला खेल दिखाया और 7 मैचों में 7 विकेट चटकाए। भारतीय टीम श्रीलंका में अगले महीने वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी। चेतन सकारिया के अलावा भी कई अन्य अनकैप खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...