Create
Notifications

'चेतन सकारिया को टी20 वर्ल्ड कप में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिल सकती है'

ANALYST

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Team) से पांच खिलाड़ियों ने तीसरे एकदिवसीय मैच में डेब्यू किया था। उनमें से गेंदबाजी विभाग में चेतन सकारिया और राहुल चाहर को सफलता मिली थी। पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा चेतन सकारिया से काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं। उनका मानना है कि सकारिया टी20 वर्ल्ड कप विकल्प के लिए तैयार हैं।

ESPN से बातचीत में चोपड़ा ने कहा कि चेतन की गेंदबाजी में विविधताएँ एक फायदा हो सकती है लेकिन हमें बड़ी पिक्चर में अपनी आँखों को दूर लेकर जाते हुए सब कुछ संतुलित तरीके से नहीं देखना चाहिए। वह पहला गेम खेले जो एक मुश्किल काम था।

उन्होंने कहा कि जब आप किसी आईसीसी इवेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनते हैं, तो मेरा मानना है कि आपको उन लोगों को चुनना चाहिए जिन्हें आपने लंबे समय तक देखा और विश्लेषण किया है। जब आप किसी को आउट-ऑफ-द-बॉक्स पाते हैं, तो उसे भविष्य के लिए मार्क करें न कि वर्तमान के लिए। हमारे पास 2019 के विजय शंकर और उससे पहले दिनेश मोंगिया का उदाहरण है। हर विश्व कप में हमेशा एक वाइल्डकार्ड एंट्री होती है और चेतन सकारिया इस बार एक हो सकते हैं लेकिन मैंने अभी तक किसी वाइल्डकार्ड को अच्छा प्रदर्शन करते नहीं देखा है।

हालांकि सकारिया ने अपने पहले वनडे मैच में प्रभावित किया है। आकाश चोपड़ा को लगता है कि नवंबर में शुरू होने वाले भारत के लिए टी20 विश्व कप में खेलना उनके लिए जल्दबाजी होगी। 43 वर्षीय आकाश चोपड़ा को लगता है कि युवा तेज गेंदबाज अभी भी विकसित हो रहा है और उनको भुवनेश्वर कुमार या दीपक चाहर की तरह नहीं देखा जा सकता है।

गौरतलब है कि चेतन सकारिया ने श्रीलंका के खिलाफ अंतिम वनडे मैच में भारतीय टीम के डेब्यू किया था और वहां उनको तीन विकेट मिले थे। हालांकि टीम इंडिया को इस मैच में पराजय का सामना करना पड़ा था। सीरीज को भारतीय टीम ने 2-1 से जीता था लेकिन अंतिम मैच में टीम इंडिया की तरफ से पांच खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया गया था।

एकदिवसीय सीरीज के बाद भारतीय टीम को अब टी20 सीरीज के लिए मैदान पर उतरना है।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now