IPL 2024 ऑक्शन से पहले भारतीय गेंदबाज के एक्शन पर उठे सवाल, बीसीसीआई ने संदिग्ध लिस्ट में किया शामिल 

चेतन सकारिया ऑक्शन लिस्ट में शामिल खिलाड़ियों का हिस्सा हैं
चेतन सकारिया ऑक्शन लिस्ट में शामिल खिलाड़ियों का हिस्सा हैं

आईपीएल 2024 ऑक्शन (IPL 2024 Auction) 19 दिसंबर को दुबई के कोका-कोला एरीना में होना है और इसमें कई ऐसे भी खिलाड़ी शामिल हैं, जो भारतीय टीम के लिए खेल चुके हैं। इसमें से एक नाम बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) का भी है। हालाँकि, ऑक्शन से पहले सकरिया को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि उनका एक्शन संदिग्ध पाया गया है। बीसीसीआई ने सौराष्ट्र के इस गेंदबाज पर गेंदबाजी करने की रोक नहीं लगाई है लेकिन ऑक्शन से पहले सभी फ्रेंचाइजियों को बता दिया है कि उनका नाम उन सात गेंदबाजों में शामिल है, जिनका एक्शन संदिग्ध पाया गया है।

चेतन सकारिया आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं और उनके आईपीएल करियर में 19 मैच दर्ज हैं। इसके अलावा वह भारतीय टीम के लिए भी 2021 के श्रीलंका दौरे पर एक वनडे और दो T20I खेलने में कामयाब रहे थे। हालाँकि, 25 वर्षीय गेंदबाज के एक्शन के बारे में कब रिपोर्ट की गई थी, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। उनके करीबी और सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन को भी इस बारे में कुछ भी नहीं पता है। चेतन सकारिया मौजूदा समय में चोट के कारण एक्शन से दूर है लेकिन उन्हें पिछले महीने दिल्ली कैपिटल्स के द्वारा रिलीज कर दिया गया था। उम्मीद जताई जा रही है कि सकारिया रणजी ट्रॉफी से वापसी करेंगे।

सकारिया पिछले आईपीएल के बाद से एक्शन से बाहर हैं और उन्होंने इस सीज़न में घरेलू मैचों में भाग नहीं लिया है, जिसमें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी दोनों शामिल हैं। आईपीएल ऑक्शन के लिए सकारिया ने अपना बेस प्राइस 50 लाख रुपये रखा है।

कई घरेलू खिलाड़ियों का नाम संदिग्ध एक्शन की लिस्ट में शामिल

बीसीसीआई के द्वारा संदिग्ध गेंदबाजों की लिस्ट में कुछ घरेलू खिलाड़ी भी शामिल हैं। इस सूची में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के तनुश कोटियन, केरल क्रिकेट एसोसिएशन के रोहन कुन्नुमल, गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के चिराग गांधी, केरल क्रिकेट एसोसिएशन के सलमान निज़ार, विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के सौरभ दुबे और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अर्पित गुलेरिया भी शामिल हैं। इसके अलावा कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन के मनीष पांडे और केएल श्रीजीत को गेंदबाजी करने से बैन कर दिया गया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar