Create

चेतन शर्मा ने रविचंद्रन अश्विन को टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुनने का कारण बताया

 रविचंद्रन अश्विन ने चार साल के लंबे अंतराल के बाद वापसी की है
रविचंद्रन अश्विन ने चार साल के लंबे अंतराल के बाद वापसी की है
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने रविचंद्रन अश्विन (R.Ashwin) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में चुनने का कारण बताया है। उन्होंने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। चेतन शर्मा के मुताबिक अश्विन का परफॉर्मेंस आईपीएल (IPL) में काफी शानदार रहा और इसी वजह से उन्हें टीम में चुना गया है।

बुधवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चेतन शर्मा ने बताया कि आईपीएल में अच्छे परफॉर्मेंस की वजह से ही अश्विन का चयन टी20 वर्ल्ड कप टीम में हुआ है। उन्होंने इस बारे में कहा,

रविचंद्रन अश्विन आईपीएल में लगातार खेल रहे हैं। उन्होंने वहां पर अच्छा प्रदर्शन किया है। जब आप वर्ल्ड कप में जाते हैं तो एक ऑफ स्पिनर की जरूरत पड़ती है। सबका यही मानना था कि यूएई में विकेट और स्लो होती जाएगी क्योंकि आईपीएल भी खेला जाना है। वहां पर स्पिनरों को मदद मिलेगी और इसी वजह से ऑफ स्पिनर होने की वजह से टीम को फायदा होगा। वॉशिंगटन सुंदर चोटिल हैं और ऐसे में अश्विन टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। उन्होंने आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन किया है और इसी वजह से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है।

रविचंद्रन अश्विन के चयन से हर कोई हुआ हैरान

बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हुआ और इसमें रविचंद्रन अश्विन का नाम देखकर हर कोई चौंक किया। रविचंद्रन अश्विन ने चार साल के लंबे अंतराल के बाद लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में वापसी की है। उन्होंने आखिरी बार 2017 में इस फॉर्मेट में खेला था और अब डायरेक्ट उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुन लिया गया है। सबके लिए ये चौंकाने वाला चयन रहा।

इससे पहले प्रज्ञान ओझा ने भी कहा था कि अश्विन का परफॉर्मेंस आईपीएल में अच्छा रहा है, इसीलिए उन्हें टीम में मौका देना सही फैसला है।

ऐसा नहीं है कि वो लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। वो आईपीएल में हिस्सा ले रहे थे जिसमें इंटरनेशनल क्रिकेट जितना ही दबाव होता है। आईपीएल में आपके सामने जिस तरह की मुश्किल परिस्थितियां होती हैं वैसा ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी होता है।मुझे ये बेहतरीन चयन लगा क्योंकि वो कप्तान कोहली के लिए काफी अहम गेंदबाज होंगे।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...