Create

हार्दिक पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए नहीं चुने जाने का कारण सामने आया

हार्दिक पांड्या चोट के बाद ठीक हो गए हैं
हार्दिक पांड्या चोट के बाद ठीक हो गए हैं

भारतीय टीम (Indian Team) के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने कहा है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पर टीम में चयन के लिए विचार तभी किया जाएगा जब वह 100 फीसदी फिट होंगे। गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ घोषित भारतीय टी20 टीम में हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया गया है।

चेतन शर्मा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हार्दिक निश्चित रूप से टीम इंडिया का अहम हिस्सा रहे हैं। इन चोटों के बाद जब हम यह पाएंगे कि वह 100 फीसदी फिट हैं और गेंदबाजी कर रहे हैं। निश्चित रूप से उनके ऊपर विचार किया जाएगा।

चेतन शर्मा ने यह भी कहा कि आप हार्दिक से पूछ सकते हैं कि वह रणजी ट्रॉफी में क्यों नहीं खेल रहे हैं। हम रणजी ट्रॉफी में प्रदर्शन करने वालों की तरफ देख रहे हैं। प्रतिस्पर्धा देखकर हम खुश हैं कि लड़के प्रदर्शन कर रहे हैं।

हार्दिक पांड्या आईपीएल में खेलते हुए दिखेंगे
हार्दिक पांड्या आईपीएल में खेलते हुए दिखेंगे

चोट से ठीक होकर वापस आने के बाद हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी करते हुए देखा गया है लेकिन वह रणजी ट्रॉफी में नहीं खेल रहे। हालांकि आगामी आईपीएल में वह गुजरात की टीम के लिए खेलते हुए नज़र आने वाले हैं। उनको इस टीम का कप्तान भी बनाया गया है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद वह टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। देखना होगा कि चयनकर्ता उनको कब तक टीम में वापस लाने के बारे में सोचते हैं।

हालांकि टीम में आने के लिए प्रदर्शन भी करना होगा। खराब प्रदर्शन के कारण चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को भी टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है। दोनों रणजी खेल रहे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज का ऐलान शनिवार को कर दिया गया। भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है। पुजारा और रहाणे के अलावा इशांत शर्मा और रिद्धिमान साहा भी टीम में नहीं है। टी20 सीरीज के लिए रविन्द्र जडेजा टीम में आए हैं। कोहली और पन्त को आराम दिया गया है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment