Create

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को मिली रणजी ट्रॉफी खेलने की सलाह

चेतेश्वर पुजारा की फॉर्म खराब चल रही है
चेतेश्वर पुजारा की फॉर्म खराब चल रही है

सभी ने देखा है कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पिछले कुछ समय से खराब दौर से गुजर रहे हैं। उनकी फॉर्म भी अच्छी नहीं रही है। इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने दोनों खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में खेलने की सलाह दी है। रणजी ट्रॉफी का नया सीजन 10 फरवरी से शुरू हो रहा है।

स्पोर्टस्टार से बातचीत करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि हाँ, वे बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। उम्मीद है कि वे रणजी ट्रॉफी में वापस जाएंगे और ढेर सारे रन बनाएंगे, जो मुझे यकीन है कि वे करेंगे। घरेलू क्रिकेट खेलने में मुझे कोई समस्या नहीं दिखती। रणजी ट्रॉफी एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है और हम सभी ने टूर्नामेंट खेला है।

रहाणे की फॉर्म भी इस समय काफी खराब है
रहाणे की फॉर्म भी इस समय काफी खराब है

दादा ने आगे कहा कि वे भी वहां (रणजी ट्रॉफी में) वापस जाएंगे और प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने पहले भी टूर्नामेंट खेला है यह कोई समस्या नहीं होगी। उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के बाद रहाणे और पुजारा का प्रदर्शन उम्मीद के अनुसार नहीं रहा है। ऐसे में उनके चयन पर सवाल भी खड़े हुए थे। कई लोगों ने दक्षिण अफ्रीका में सीरीज उनकी अंतिम सीरीज बताई थी। देखना होगा कि रणजी ट्रॉफी में दोनों खेलते हुए दिखाई देते हैं या नहीं।

दक्षिण अफ्रीका से 1-2 टेस्ट सीरीज हारने के बाद इन दोनों बल्लेबाजों की भारी आलोचना हुई है क्योंकि वे पूरी छह पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक ही बना सके। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वे तब विफल हुए जब भारत को तीसरे टेस्ट में उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी और बहुत सारे सवाल थे। टीम इंडिया के लिए मध्यक्रम में दोनों ही बल्लेबाज अहमियत रखते हैं। किसी भी टीम को बड़ा स्कोर बनाने के लिए मिडिल ऑर्डर में बेहतरीन बल्लेबाजी की आवश्यकता होती है। रणजी ट्रॉफी में खेलकर कई खिलाड़ी अपनी फॉर्म हासिल करने में सफल रहे हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment