चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी का नाम IPL मिनी ऑक्शन में शामिल नहीं, बड़ी वजह आई सामने

चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी टेस्ट के दिग्गज माने जाते हैं
चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी टेस्ट के दिग्गज माने जाते हैं

भारतीय टेस्ट टीम के दो प्रमुख बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) आईपीएल के अगले ऑक्शन (IPL Auction) का हिस्सा नहीं होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनों प्लेयर्स ने ऑक्शन के लिए अपना नाम रजिस्टर्ड नहीं कराया था।

आईपीएल 2023 के ऑक्शन के लिए कुल 991 प्लेयर्स ने अपने आपको रजिस्टर्ड किया है। आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा। पिछली बार मेगा ऑक्शन दो दिनों तक चला था लेकिन इस बार मिनी ऑक्शन महज एक दिन ही आयोजित होगा। इस बार बेन स्टोक्स, सैम करन और कैमरन ग्रीन जैसे खिलाड़ियों पर सभी की नजरें रहने वाली हैं और इनके शामिल होने से ऑक्शन काफी दिलचस्प होने वाला है।

मिनी ऑक्शन होने की वजह से पुजारा और विहारी ने खुद को नहीं कराया रजिस्टर्ड - सोर्स

चेतेश्वर पुजारा की अगर बात करें तो इससे पहले वो चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। आईपीएल में उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला 2014 में खेला था। वहीं हनुमा विहारी पिछले ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे। उन्होंने आखिरी बार 2019 के आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला था। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक एक सोर्स ने बताया,

ये एक मिनी ऑक्शन है और इसी वजह से पुजारा और हनुमा विहारी को पता था कि टीमों के पास ज्यादा बजट नहीं होगा। इसी वजह से दोनों ही प्लेयर्स ने ऑक्शन में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया। 9 दिसंबर खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट तैयार करने की डेडलाइन है और करीब 200 प्लेयर ऑक्शन का हिस्सा हो सकते हैं।

आपको बता दें कि इस बार के ऑक्शन में केन विलियमन, बेन स्टोक्स, जेम्स नीशम, निकोलस पूरन और जेसन होल्डर जैसे खिलाड़ियों की बेस प्राइस दो करोड़ रुपए है। श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज ने भी अपने आपको दो करोड़ की बेस प्राइस की कैटेगरी में रखा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment