Create
Notifications

हमारे तेज गेंदबाज साउथ अफ्रीका के 20 विकेट चटका सकते हैं, चेतेश्वर पुजारा का बयान

चेतेश्वर पुजारा के मुताबिक भारतीय टीम इस बार टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका को हरा सकती है
चेतेश्वर पुजारा के मुताबिक भारतीय टीम इस बार टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका को हरा सकती है
सावन गुप्ता

भारतीय टेस्ट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने टीम की गेंदबाजी को लेकर पूरा भरोसा जताया है। किसी भी टेस्ट मुकाबले को जीतने के लिए विरोधी टीम के 20 विकेट निकालना जरूरी होता है और पुजारा का मानना है कि भारतीय टीम के पास ऐसे गेंदबाज हैं जो साउथ अफ्रीका के 20 विकेट निकाल सकते हैं और टीम को जीत दिला सकते हैं।

भारतीय टीम को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ शानदार सफलता टेस्ट क्रिकेट में मिली है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में टेस्ट सीरीज में मात दी और इसके बाद इंग्लैंड में भी टेस्ट मुकाबले में जीत हासिल की। भारतीय टीम की इस जीत में गेंदबाजों का काफी बड़ा योगदान रहा है।

भारतीय तेज गेंदबाजों ने विदेशों में काफी बेहतरीन काम किया है - चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा के मुताबिक भारतीय टीम के पैस अटैक में अब काफी सुधार आ गया है और ओवरसीज कंडीशंस में वो काफी जबरदस्त साबित होते हैं। बीसीसीआई से बातचीत में चेतेश्वर पुजारा ने कहा,

हमारे तेज गेंदबाजों ने विदेशी परिस्थितियों में काफी बड़ा फर्क पैदा किया है। अगर आप ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की सीरीज को देखें तो फिर हमारी गेंदबाजी यूनिट ने बेहतरीन काम किया है। हमारे तेज गेंदबाज हमारा मजबूत पक्ष हैं और उम्मीद करता हूं कि वो साउथ अफ्रीका में परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाएंगे और हर एक टेस्ट मैच में 20 विकेट चटकाएंगे।

साल 2019 से ही बात करें तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने टेस्ट क्रिकेट में 53 विकेट चटकाए हैं। जबकि दूसरी तरफ इशांत शर्मा ने 44 विकेट निकाले हैं। 2020 में अपना डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज ने भी 10 मैचों में 33 विकेट चटकाए हैं। इससे पता चलता है कि भारतीय तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन कितना बेहतरीन रहा है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...