चेतेश्वर पुजारा का शानदार फॉर्म जारी, काउंटी क्रिकेट में दोहरे शतक के बाद एक और शतक

चेतेश्वर पुजारा ने फॉर्म में शानदार वापसी की है
चेतेश्वर पुजारा ने फॉर्म में शानदार वापसी की है

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) से बाहर होने और आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अपने खाली समय का उपयोग करते हुए काउंटी क्रिकेट का रूख किया। ससेक्स (Sussex) के लिए इस सीजन खेलते हुए उन्होंने शुरुआती दो मैचों में दो बेहतरीन पारियां खेलते हुए लम्बे समय से बड़ी पारी ना खेलने के सूखे को खत्म कर दिया है। पहले मैच में डर्बीशायर के खिलाफ उन्होंने दोहरा शतक लगा कर अपनी टीम के लिए मैच बचाने में अहम भूमिका निभाई थी। वहीं दूसरे मैच में भी उन्होंने शतक लगाया लेकिन इस बार उनकी टीम को वोस्टरशायर के खिलाफ बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

पुजारा ने ससेक्स की पहली पारी में लगातार गिरते विकेटों के बीच 206 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौकों की मदद से 109 रन बनाये। इस पारी के बावजूद उनकी टीम महज 269 रन ही बना पाई। इस तरह वोस्टरशायर की पहली पारी के 491 रनों के आधार पर टीम को फॉलोऑन खेलना पड़ा।

दूसरी पारी में ससेक्स के लिए पुजारा बड़ी पारी नहीं खेल पाए, वहीं अन्य बल्लेबाज फ्लॉप रहे और पूरी टीम महज 188 रन पर ढेर हो गई। इस तरह ससेक्स को एक पारी और 34 रन से हार का सामना करना पड़ा।

पुजारा की ही टीम में शामिल पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान के बल्ले से रन नहीं आये। पहली पारी में वह बिना खाता खोले आउट हो गए थे। इसके बाद दूसरी पारी में भी वह महज 4 रन का योगदान दे पाए।

डर्बीशायर के खिलाफ पुजारा ने लगाया था दोहरा शतक

इससे पहले ससेक्स के लिए डेब्यू करते हुए पुजारा डर्बीशायर के खिलाफ दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 15 गेंदों पर छह रन बनाकर आउट हो गए थे। उनकी टीम डर्बीशायर के 505 के जवाब में 56.3 ओवर में 174 रन पर सिमट गई। हालांकि भारतीय बल्लेबाज ने दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन किया और 387 गेंदों में नाबाद 201 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उनकी पारी में 23 चौके भी शामिल थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now